धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, सैमसन को मिला मौका

Injured Shikhar Dhawan out, Sanju Samson comes in for T20I series against West Indies
धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, सैमसन को मिला मौका
धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, सैमसन को मिला मौका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि, धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी।

इसके बाद BCCI की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके चोट की जांच की और पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है। धवन के टी-20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की भी दाएं अंगुठे की सफल सर्जरी हुई है। साहा को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में अंगुठे में चोट लग गई थी।

BCCI की मेडिकल टीम ने इसके बाद उन्हें अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी। साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है। साहा अब बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे। वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर 6 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

Created On :   27 Nov 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story