मैदान में जीरो, कमाई में हीरो: खराब फॉर्म के बावजूद कमाई में सबसे आगे हैं किंग कोहली, एक एक इंस्टाग्राम पोस्ट से कमा रहे हैं इतने करोड़

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 166 मिलियन फॉलोवर्स है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनियाभर के फैंस के बीच खराब फॉर्म के बावजूद किंग कोहली की लोकप्रियता कम नहीं हुई है और इसका सीधा-साधा उदहारण है उनके सोशल मीडिया एकाउंट्स, जहां उनके फॉलोवर्स दिन-रात बढ़ रहे है। बेशक, इन दिनों पूर्व भारतीय कप्तान अभी तक के अपने करियर के सबसे बुरे दौर का सामना कर रहे हो लेकिन पिछले 14 सालों में जो उन्होंने स्थापित किया है, वह किसी उपलब्धि से कम नहीं है। 33 वर्षीय विराट कोहली ने 30 साल की उम्र तक ही 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ दिए थे और सबसे ज्यादा शतकों की लिस्ट में वह सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (74) से पीछे है। 

मॉडर्न डे क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक किंग कोहली ने यहां तक पहुंचने के लिए, जो समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाई है उसी के कारण उनकी  विरासत को सदियों तक याद रखा जाएगा। लेकिन फिलहाल, दुनिया के सबसे पॉपुलर क्रिकेट खिलाड़ी के फैंस उनके फॉर्म में वापस आने की उम्मीद कर रहे है। 

एक इंस्टाग्राम पोस्ट के कोहली को मिलते है इतने रुपये 

विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 166 मिलियन फॉलोवर्स है। वह इस लिस्ट में ओवरऑल 18वें, जबकि खिलाड़ियों की लिस्ट में रोनाल्डो और मेसी के बाद तीसरे स्थान पर है। फॉर्म में गिरावट के बावजूद hopperhq.com के मुताबिक, कोहली इंस्टाग्राम पर कमाई करने वालों की सूचि में 14वें स्थान पर हैं और शीर्ष 25 में शामिल होने वाले एकमात्र एशियाई शख्स हैं। इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट से वह 1,088, 000 डॉलर यानि कि 8.69 करोड़ रुपये कमाते है। 

इंस्टाग्राम पर कमाई के मामले में फुटबॉल दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर मौजूद है, जो 469 मिलियन फॉलोवर्स के साथ एक पोस्ट से फिलहाल 2,397,000 डॉलर कमाते हैं। रोनाल्डो दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली हस्ती है। हालांकि, इस लिस्ट में पहले नंबर पर खुद इंस्टाग्राम ही है। रोनाल्डो के बाद अमेरिकी मॉडल काइली जेनर इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट से 1,835,000 डॉलर कमाती हैं वहीं फुटबॉलर लियोनेल मेसी प्रति पोस्ट 1,777,000 डॉलर कमाई के साथ, इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।