IPL 12: पांचवा मैच आज, दिल्ली के सामने चेन्नई की चुनौती

IPL 12: Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, DC vs CSK, Live Cricket Score, Live Updates, Live Commentary, MS dhoni
IPL 12: पांचवा मैच आज, दिल्ली के सामने चेन्नई की चुनौती
IPL 12: पांचवा मैच आज, दिल्ली के सामने चेन्नई की चुनौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का पांचवा मैच आज फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। अपने पहले मैच में दिल्ली ने मुंबई को 37 रन और चेन्नई ने बेंगलोर को 7 विकेट से हराया था। इस जीत के साथ ही दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले थे। नेट रनरेट के हिसाब से दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में पहले और चेन्नई दूसरे नंबर पर है। अब दिल्ली अपने घरेलू मैदान पर दूसरा मैच जीतकर अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी। वहीं चेन्नई भी दूसरा मैच जीतकर 2 अंक ओर अपने खाते में जोड़ना चाहेगी। 

IPL में दोनों टीमों का अब तक 18 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें चेन्नई 12 और दिल्ली 6 मैच जीतने में कामयाब रही है। फिरोजशाह कोटला मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मैच हुए हैं। जिसमें दिल्ली ने 4 और चेन्नई ने 2 मैच जीते थे। IPL के पिछले सीजन में दोनों के बीच आखिरी मैच 18 मई को दिल्ली के घरेलू मैदान पर खेला गया था। जिसमें दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हराया था। 

कोटला के इस मैदान पर मुकाबला दिल्ली के बल्लेबाजों और चेन्नई के गेंदबाजों के बीच होने की उम्मीद है। कोटला की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होने की उम्मीद है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी अपने अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह से ही गेंदबाजी की शुरुआत कराएंगे या नहीं। मैच में सबकी निगाहें एक बार फिर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी, जिन्होंने पिछले मैच में मात्र 27 गेंदों पर ही 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 78 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

पंत के अलावा टीम को अनुभवी शिखर धवन और कोलिन इनग्राम से भी तेजतर्रार शुरुआत की उम्मीद होगी।  पंत को हरभजन, रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर की स्पिन तिकड़ी से सावधान होगा, जिन्होंने पिछले मैच में बेंगलोर को 70 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई थी। दर्शकों को बेंगलोर के खिलाफ मैन ऑफ द मैन रहे हरभजन और पंत के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर इशांत शर्मा, और कगिसो रबादा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में 2-2 विकेट लिए थे। लेकिन, अक्षर पटेल को वापसी करने की जरूरत है जिन्होंने पिछले मैच में 42 रन दिए थे। 

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कैगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा। 

चेन्नई सुपर किंग्स : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरी, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मिशेल सेंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

Created On :   26 March 2019 4:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story