IPL 13: दिनेश कार्तिक ने बीच सीजन में KKR की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी

IPL 13: Dinesh Karthik to hand over KKR captaincy to Eoin Morgan
IPL 13: दिनेश कार्तिक ने बीच सीजन में KKR की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी
IPL 13: दिनेश कार्तिक ने बीच सीजन में KKR की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी
हाईलाइट
  • दिनेश कार्तिक की जगह अब आगे सीजन में इयोन मोर्गन कोलकाता की कप्तानी करते दिखाई देंगे
  • दिनेश कार्तिक ने IPL-13 के बीच सीजन में कोलकाता की कप्तानी छोड़ना का किया फैसला

डिजिटल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 32वां मैच आज मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बीच सीजन में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उनकी जगह लीग में अब इयोन मोर्गन कोलकाता की कप्तानी करते दिखाई देंगे। KKR ने शुक्रवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने इस सीजन में अब तक अपने पिछले 7 मैचों में से 4 जीते हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता 8 अंकों के चौथे नंबर पर है। 

KKR ने ट्वीट कर लिखा, कार्तिक और इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान एक साथ शानदार ढंग से काम किया है। हालांकि अब आगे लीग में इयोन टीम की कप्तानी करेंगे। कार्तिक ने KKR मैनेजमेंट को सूचित किया है कि, वह अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करना और टीम के लिए अधिक योगदान देना चाहते हैं। इसलिए वह टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप रहे हैं। 

इस पर KKR के CEO वेंकी मैसूर ने कहा कि, हम भाग्यशाली हैं की हमें कार्तिक जैसा कप्तान मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा है। किसी भी कप्तान के लिए इस तरह का फैसला लेने के लिए बहुत साहस चाहिए होता। हम सभी उनके इस फैसले से हैरान हैं। लेकिन हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं। हम भाग्यशाली भी हैं कि 2019 विश्व कप विजेता इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन अब आगे सीजन में KKR की कप्तानी करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि यह बदलाव टीम के लिए अच्छा होगा। 

मैसूर ने कहा कि, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई सालों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं। 

Created On :   16 Oct 2020 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story