IPL-13 KXIP VS CSK LIVE: पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा, दीपक हुड्डा ने अर्धशतक जड़ा

IPL-13 KXIP VS CSK LIVE: पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा, दीपक हुड्डा ने अर्धशतक जड़ा
हाईलाइट
  • पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा
  • दीपक हुड्डा ने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 10वें डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का पहला और लीग का 53वां मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और चेन्नई के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा।

पंजबा के लिए सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा ने बनाए। उन्होंने 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 26 और कप्तान केएल राहुल ने 29 रन का योगदान दिया। इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। चेन्नई के लिए लुंगी नगिडी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। शारदा ठाकुर, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया। 

इस मैच के लिए पंजाब ने टीम में 2 और चेन्नई ने 3 बदलाव किए हैं। चेन्नई ने शेन वॉटसन, मिशेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है। उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया है। वहीं, पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल की जगह जेम्स नीशम और अर्शदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

लीग स्टेज में दोनों टीमों का यह 14वां और आखिरी मैच है। वहीं दुसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने हैं। पिछले मैच में चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया था। अब पंजाब यह मैच जीतकर प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी। वहीं चेन्नई अगर यह मैच जीती तो पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। बता दें कि चेन्नई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। 

बता दें कि, पंजाब लीग में हुए अपने पिछले 13 मैचों में से 6 जीती और 7 हारी है। वहीं चेन्नई अपने पिछले 13 मैचों में से 5 जीती है और 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पंजाब 12 अकों के साथ 5वें नंबर पर है। वहीं चेन्नई 10 अंकों के साथ सबसे आखिरी 8वें नंबर पर है। 

हेड-टु-हेड
दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 23 मैच खेले गए हैं। जिसमें से चेन्नई ने 14 जीते हैं। जबकि पंजाब 9 मैच जीतने में सफल रही है। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो, चेन्नई ने यहां अब तक 4 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने 2 जीते और 2 में उसे हार मिली है। वहीं पंजाब के भी अब तक यहां 4 मैच हुए हैं। जिसमें से उसने 2 जीते और 2 में उसे हार मिली है। 

टीमें:

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डू प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, शारदा ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी, इमरान ताहिर

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी

Created On :   1 Nov 2020 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story