IPL-13: लीग के 13वें मैच में आज मुंबई-पंजाब आमने-सामने, दोनों टीमों की नजर दूसरी जीत पर

IPL-13: लीग के 13वें मैच में आज मुंबई-पंजाब आमने-सामने, दोनों टीमों की नजर दूसरी जीत पर
हाईलाइट
  • IPL का 13वां मैच आज पंजाब और मुंबई के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से
  • टॉस 7 बजे होगा

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 13वां मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। पंजाब और मुंबई का लीग स्टेज में अब तक प्रदर्शन एक जैसा रहा है। दोनों टीमों ने अपने पिछले 3 मैचों में 1-1 जीत दर्ज की है और 2-2 हारे हैं। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पंजाब 2 अकों के साथ 5वें और मुंबई भी इतने ही अंकों के साथ 6वें नंबर पर है। इस सीजन में अब तक 12 मैचों में ही दो सुपर ओवर खेले जा चुके हैं। पहले सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब मात दी थी। वहीं, दूसरे सुपर ओवर में मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

बता दें कि, पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। 223 रन बनाने के बाद भी पंजाब को हार मिली थी और राजस्थान ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की थी जो आईपीएल में लक्ष्य की पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत थी। मयंक अग्रवाल के पहले शतक और कप्तान लोकेश राहुल की बेहतरीन पारियों के दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ के बाद राहुल तेवतिया के अविश्वसनीय प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने वो लक्ष्य हासिल कर पंजाब को हराया था। गेंदबाजी इसमें अहम कारण रही थी, जिसने रन लीक किए थे। शेल्डन कॉटरेल द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के मारे थे और कुल मिलाकर 7 छक्के जड़े।

अब देखना होगा कि क्या टीम प्रबंधन यहां बदलाव करता है कि नहीं। मोहम्मद शमी का खेलना तय है और रवि बिश्नोई का भी। मुरुगन अश्विन ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। जिम्मी नीशाम ने भी टीम को अहम समय पर विकेट दिलाया था। ऐसे में अगर गाज गिरती है तो वो कॉटरेल पर ही गिर सकती है जिनके ओवर ने मैच पलट दिया था। बल्लेबाजी में पंजाब के लिए कोई समस्या नहीं है। राहुल और मयंक फॉर्म में हैं। इसका मतलब है कि एक और मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस्टोफर हेनरी गेल को बाहर बैठना पड़ेगा। मध्य क्रम में करुण नायर, सरफराज, निकलोस पूरन, ग्लैन मैक्सेवल हैं। पूरन और मैक्सवेल ने पिछले मैच में आखिरी ओवरों में बड़े शॉट्स लगाए थे जो बताता है कि इन दोनों का बल्ला चल रहा है।

वहीं, अगर मुंबई की बात की जाए तो उसने भी हार के मुंह से वापसी की थी, लेकिन सुपर ओवर में उसकी किस्मत जबाव दे गई जहां बैंगलोर ने उसे हरा दिया। सौरभ तिवारी की जगह टीम में आने वाले युवा ईशान किशन ने जिस तरह का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया वो सभी की नजरों में हैं और किशन अब दूसरी टीमों के लिए वो खतरा बन गए हैं जो कहीं से भी मैच पलट सकता है। सोने पर सुहागा तब हुआ, जब किशन को कीरन पोलार्ड का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किय था, लेकिन पार नहीं करा पाए थे। किशन एक रन से शतक से चूक गए थे। उन्होंने 58 गेंदों पर दो चौके और नौ शानदार छक्कों के साथ 99 रनों की पारी खेली थी। पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रन बनाए थे। बेंगलोर के खिलाफ मुंबई का ऊपरी क्रम जरूर विफल रहा था लेकिन क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैचों में अच्छा किया था। इसलिए बल्लेबाजी में मुंबई की चिंता नहीं होगी। गेंदबाजी में टीम का दारोमदार जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन पर है। स्पिन में राहुल चहर और क्रूणाल पांड्या हैं।

हेड-टु-हेड
किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं। इसमें मुंबई ने 13, जबकि पंजाब ने 11 मैच जीते हैं। पिछले दोनों सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच पांच मैच खेले गए हैं। इनमें मुंबई ने 3 और पंजाब ने 2 मैच जीते।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

Created On :   1 Oct 2020 5:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story