IPL -12: रोमांचक मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

IPL 2019 Live Score, SRH vs RR Live Cricket Score Updates
IPL -12: रोमांचक मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया
IPL -12: रोमांचक मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से हरा दिया है। 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने यह टारेगट 19वें ओवर में चेज कर लिया। हैदराबाद की तरफ से ओपनर डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। वहीं बेयरस्टो ने भी 45 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा विजयशंकर ने आतिशी पारी खेलते हुए हैदराबाद की टीम को जीत दिला दी। वार्नर को उनके शानदार बैटिंग के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

वार्नर-विजय शंकर की विस्फोटक पारी
199 रनों का पीछा कर रही हैदराबद की शुरुआत काफी अच्छी रही। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस साल IPL का अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। वार्नर ने स्टोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले 37 गेंद में 69 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं बेयरस्टो ने आउट होने से पहले 28 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन और मनीष पांडे कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वहीं ऑलराउंडर विजयशंकर ने तूफानी पारी खेलते हुए 15 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। शंकर की इस विस्फोटक पारी के बाद बचा काम राशिद खान और युसुफ पठान ने पूरा कर दिया। राशिद ने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने 3 विकेट लिए। वहीं स्टोक्स और उनदकट को एक-एक विकेट मिला।

संजू सैमसन का शतक
इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 रन के स्कोर पर जोस बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा। बटलर को राशिद खान ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 8 गेंदों में 5 रन बनाए। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन ने पारी को संभालते हुए 119 रनों की शानदार पार्टनरशिप की और टीम के स्कोर को 15.5 ओवर में 134 रन तक ले गए। रहाणे ने आउट होने से पहले 49 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 3 छक्के और 4 चौके लगाए। रहाणे को शाहबाज नदीम ने आउट किया। उनका कैच मनीष पांडे ने पकड़ा। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा। सैमसन ने 55 गेंदों पर खेली अपनी 102 रनों की नाबाद पारी में चार छक्के और दस चौके लगाए। यह इस सीजन का पहला शतक है। हैदराबाद की तरफ से राशिद और नदीम को 1-1 विकेट मिला। 

राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के जबकि हैदराबाद दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी थी। केन विलियम्सन (कप्तान) और शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया था। 

टीमें :
हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल      

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफरा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी 

Created On :   29 March 2019 2:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story