comScore

IPL 2020: डेविड मिलर ने कहा, मैं एम एस धोनी की तरह मैच फिनिश करना चाहता हूं 

IPL 2020: डेविड मिलर ने कहा, मैं एम एस धोनी की तरह मैच फिनिश करना चाहता हूं 

हाईलाइट

  • राजस्थान रॉयल्स के नए बल्लेबाज डेविड मिलर ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की
  • मिलर राजस्थान से पहले कई सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे
  • राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में मिलर को उनकी बेस प्राइज में ही टीम में शामिल किया

डिजिटल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के नए बल्लेबाज डेविड मिलर ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। इतना ही नहीं मिलर ने कहा कि, वे धोनी जैसा मैच फिनिशर भी बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से धोनी बेहद शांत रहते हुए मैचों को खत्म करते हैं, उसी तरह वह भी करना चाहते हैं। मिलर ने धोनी को अब तक के सबसे बेहतरीन फिनिशर्स में से एक भी बताया। मिलर राजस्थान से पहले कई सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस सीजन की नीलामी से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद उनकी बेस प्राइज में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने उन्हें टीम में शामिल किया।

धोनी की तरह मैच फिनिश करना चाहता हूं: मिलर
ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में डेविड मिलर ने एम एस धोनी की तरह मैच फिनिश करने की इच्छा जताई। उनसे पूछा गया था कि, जितने भी फिनिशर इस वक्त हैं उनमें आप अपने आपको कहां देखते हैं। इस सवाल के जवाब में मिलर ने कहा, मेरे हिसाब से हम सभी काफी अलग हैं। जिस तरह से हम सोचते हैं और जिस तरह से खेलते हैं वो बहुत अलग है। एम एस धोनी जिस तरह से मैचों को फिनिश करते हैं वो मुझे काफी पसंद है। वो हमेशा शांत रहते हैं और इससे पता चलता है कि वो कितने कंट्रोल में हैं। वो अपने ऊपर कोई चीज हावी नहीं होने देते हैं और उनका चेहरा एकदम सामान्य रहता है। उनकी ये चीज मुझे काफी पसंद है। मैं भी उसी तरह करने की कोशिश करता हूं लेकिन रन चेज के मामले में धोनी की अपनी स्ट्रेंथ और कमजोरियां हैं।

धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं
डेविड मिलर ने आगे कहा कि, उन्हें एम एस धोनी के कुछ रन चेज काफी पसंद हैं और वो उसी तरह से चेज करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैं एम एस धोनी की तरह बैटिंग करना नहीं चाहता बल्कि उनके कुछ रन चेज का मैं दीवाना हूं। मैं बस उनकी तरह गेम को फिनिश करना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं उस कैटेगरी में अपने आपको डाल सकता हूं। निश्चित तौर पर एम एस धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं और उनकी बल्लेबाजी मुझे काफी पसंद है। बता दें कि, कोरोनावायरस महामारी के कारण IPL के 13वें सीजन का आयोजन इस साल 19 सितंबर से UAE में किया जाएगा। 

कमेंट करें
kQXlK