IPL 2020: धोनी ने बताया मुंबई पर जीत कैसे मिली, बोले- टीम के सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव काम आया

IPL 2020: MS Dhoni said after CSK beat MI, Experience of 300 ODIs pays off in these situations
IPL 2020: धोनी ने बताया मुंबई पर जीत कैसे मिली, बोले- टीम के सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव काम आया
IPL 2020: धोनी ने बताया मुंबई पर जीत कैसे मिली, बोले- टीम के सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव काम आया
हाईलाइट
  • IPL-13 के पहले मैच में चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया
  • चेन्नई की जीत के बाद धोनी ने कहा
  • मैच में खिलाड़ियों का अनुभव हमेशा काम आता है

डिजिटल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि, मैच में खिलाड़ियों का अनुभव हमेशा काम आता है। शनिवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19.2 ओवर में ही 5 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीता। चेन्नई की इस जीत में अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस ने अहम भूमिका निभाई। 

टीम का अनुभव काम कर गया: धोनी
धोनी ने इस जीत के बाद कहा, ‘टीम का अनुभव काम कर गया, सभी इस बारे में बात कर रहे हैं। काफी मैच खेलने के बाद ही आपको अनुभव हासिल होता है। 300 वनडे मैच खेलना किसी भी क्रिकेटर का सपना होता है और जब आप मैदान पर टीम उतारते हो, तो आपको युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के अच्छे मिश्रण की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, आपको अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होती है कि वे मैदान पर युवा खिलाड़ियों का मार्ग दर्शन करें। युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में सीनियर खिलाड़ियों के साथ 60-70 दिन बिताने का मौका मिलता है। 

टीम को अभी भी कुछ विभागों में सुधार करने की जरूरत
चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा कि, उनकी टीम को अभी भी कुछ विभागों में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘काफी सकारात्मक पक्ष रहे, लेकिन कुछ ऐसे विभाग हैं जिन पर काम करने की जरूरत है, विशेषकर टाइमिंग को लेकर। बाद में खेलते हुए ओस पड़ने तक थोड़ा मूवमेंट रहता था। ऐसे में अगर आपके पास विकेट बचे हों तो आप फायदे में रहते हो।

धोनी ने रायडू और डु प्लेसिस की तारीफ
धोनी ने रायडू और डुप्लेसिस की साझेदारी को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा, हमारे गेंदबाजों को लय हासिल करने में समय लगा। रायडू ने डु प्लेसिस के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई। मैच में रायडू ने 71 और डु प्लेसिस ने 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप की थी, जो चेन्नई की जीत में अहम साबित हुई।

हमारा कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं है
धोनी ने कहा कि, हमारे अधिकतर खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं इसलिए अच्छी बात यह है कि, हमारा कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं है। इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले चुके विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी का यह पिछले साल विश्व कप के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। इस पर उन्होंने कहा कि, मैदान पर उतरना अलग तरह का अहसास होता है। धोनी ने कहा, ‘आपने बहुत अभ्यास किया हो, लेकिन मैदान पर उतरकर खेलना अलग ही होता है। वहां आपको परिस्थितियों का आकलन करके अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। बता दें कि चेन्नई का दूसरा मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयलस से होगा। 

डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाने का टीम को नुकसान हुआ: रोहित
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि, डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाने का उनकी टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा, हमारा कोई भी बल्लेबाज रायडू और डुप्लेसिस की तरह नहीं खेल पाया। हमारी टीम ने पहले दस ओवर में 86 रन बनाए थे। चेन्नई के गेंदबाजों को श्रेय जाता है। उनके गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। रोहित ने कहा, "हमें इससे सबक लेने की जरूरत है, अभी तो लीग की शुरुआत है। हम भी अच्छी शुरुआत करना चाहते थे। इस तरह के टूर्नामेंट में यह महत्वपूर्ण होता है। बता दें कि, मुंबई का दूसरा मैच 23 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। 

Created On :   20 Sep 2020 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story