comScore

IPL 2020: गांगुली ने बताया, कब और कहां होगा फाइनल, नहीं बदलेगी मैचों की टाइमिंग

IPL 2020: गांगुली ने बताया, कब और कहां होगा फाइनल, नहीं बदलेगी मैचों की टाइमिंग

हाईलाइट

  • IPL-2020 में पांच बार होंगे एक दिन में दो मैच
  • इस सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट उपयोग किया जाएगा
  • 29 मार्च से शुरू होगी IPL टी-20 की जंग, 24 मई को फाइनल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के (IPL) 13वें सीजन की खास तारीखों का एलान हो गया है। साथ ही इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि इस बार फाइनल कहां खेला जाएगा। मुंबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की अध्यक्षता में हुई गर्विनंग काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक के बाद गांगुली ने संववाददाताओं को बताया कि IPL 2020 का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हम इस सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट और ऑल स्टार मैच लेकर आ रहे हैं। गांगुली ने कहा कि इस सीजन पांच डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच होंगे। ऐसे में पहला मैच चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा।
 


टूर्नामेंट के रात में होने वाले मुकाबले अपने समयानुसार आठ बजे से ही शुरू होंगे। ऐसी अटकलें थीं कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला गुजरात के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा हालांकि अब इस बात पर भी विराम लग गया है। 

इस सीजन में होगा कन्कशन सब्स्टीट्यूट का उपयोग
गांगुली ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट का उपयोग किया जाएगा। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है, इसे कन्कशन नियम कहा जाता है।

आईपीएल से पहले ऑल स्टार्स मैच 
आईपीएल से पहले बीसीसीआई विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों को मिलाकर एक ऑल स्टार्स मैच का आयोजन करेगा। यह मैच, चैरिटी मैच होगा। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह जल्द करेंगे आधिकारिक ऐलान
क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह जल्द ही आईपीएल में होने वाले बदलावों का आधिकारिक ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएसी जल्द ही बनाई जाएगी। सचिव इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे। सुलक्षणा नाइक और मदनलाल इसमें हैं, लेकिन गौतम गंभीर नहीं हैं।

हार्दिक का इलाज जारी है
गांगुली से जब एनसीए में रिहैब कर रहे हार्दिक पांड्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पांड्या अभी तक फिट नहीं हैं और उनका एनसीए में इलाज जारी है। उन्हें फिट होने में समय लगेगा। गांगुली ने साथ ही बताया कि बीसीसीआई न्यूट्रीशनिस्ट और बायोमैक्निकल गेंदबाजी कोच की नियुक्तियों के लिए विज्ञापन देगी। उन्होंने कहा, हम न्यूट्रीशनिस्ट और बायोमैकेनिकल गेंजबाजी कोच के लिए विज्ञापन देंगे।

कमेंट करें
ou870