दैनिक भास्कर हिंदी: RCB vs RR, IPL 2020: कोहली की टोली ने राजस्थान को 8 विकेट से रौंदा, विराट और पडिक्कल रहे जीत के हीरो

October 4th, 2020

हाईलाइट

  • कोहली-पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े
  • राजस्थान ने 6 विकेट पर 155 रन बनाए
  • बेंगलुरु ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। कप्तान विराट कोहली और इन फॉर्म देवदत्त पडिकल के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के 15वें मैच में शनिवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया। बेंगलोर की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, राजस्थान को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के बाद बेंगलोर की टीम चार मैचों में छह अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। राजस्थान छठे नंबर पर खिसक गई है।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन का स्कोर बनाया, जिसे बेंगलोर ने पांच गेंद बाकी रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने 25 रन के स्कोर पर एरॉन फिंच (8) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान कोहली ने पडिकल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार 99 रनों की मैच जिताऊ साझदोरी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। पडिकल का पिछले चार मैचों में यह तीसरा अर्धशतक है। वहीं, कोहली का यह 37वां आईपीएल अर्धशतक है।

अर्धशतक बनाने के कुछ देर बाद ही पडिकल टीम के 124 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। पडिकल ने 45 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कोहली ने 53 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए। अब्राहम डिविलियर्स ने नाबाद 12 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफरा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लोबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम के लिए कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई, जिसके कारण टीम छह विकेट पर 154 रन ही बना सकी। पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के लिए महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। उन्होंने 39 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए। लोमरोर ने रोबिन उथप्पा के साथ चौथे विकेट के लिए 39 और रियान पराग के साथ पांचवें विकेट के लिए 35 रन जोड़े।

अंतिम के ओवरों में राहुल तेवतिया ने 12 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। उन्होंने जोफरा आर्चर के साथ सातवें विकेट के लिए 40 रनों की अविजित साझेदारी करके राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। आर्चर ने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रनों का योगदान दिया। राजस्थान ने अंतिम पांच ओवदों में 55 रन जोड़े। उनके अलावा जोस बटलर ने 12 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के सहारे 22, रोबिन उथप्पा ने 17, रियान पराग ने 16, कप्तान स्टीव स्मिथ ने पांच और संजू सैमसन ने चार रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन और इसुरु उडाना ने दो विकेट लिए। नवदीप सैनी को एक विकेट मिला।

 

खबरें और भी हैं...