comScore

CSK vs RR IPL 2021: जडेजा और मोइन ने 4 ओवर में 5 विकेट लेकर चेन्नई को दिलाई लगातार दूसरी जीत, राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया

April 20th, 2021 00:17 IST
CSK vs RR IPL 2021: जडेजा और मोइन ने 4 ओवर में 5 विकेट लेकर चेन्नई को दिलाई लगातार दूसरी जीत, राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। IPL 2021 सीजन के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 45 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 188 रन बनाए। इसके जवाब में RR टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ CSK पॉइंट टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

चेन्नई के ऑलराउंडर्स मोइन अली और रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर के अंदर मैच पलट कर रख दिया। इन दोनों ने 12 से 15वें ओवर के बीच राजस्थान के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने 12वें ओवर में जोस बटलर और शिवम दुबे को आउट किया। इसके बाद मोइन ने 13वें डेविड मिलर और 15वें ओवर में रियान पराग और क्रिस मॉरिस को पवेलियन भेजा। जडेजा ने 2 विकेट के साथ 4 शानदार कैच भी लपके। उन्होंने मनन वोहरा, रियान, मॉरिस और उनादकट का कैच लिया।

राजस्थान की पारी:

  • राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सैम करन ने राजस्थान को 2 झटके दिए। उन्होंने पहले मनन वोहरा को आउट किया। वोहरा 11 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने उनका शानदार कैच लपका।
  • सैम ने इसके बाद कप्तान संजू सैमसन को ड्वेन ब्रावो को हाथों कैच कराया। सैमसन 5 बॉल पर 1 रन ही बना सके।
  • 45 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी RR टीम को बटलर और शिवम ने संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे बटलर हालांकि फिफ्टी से चूक गए। जडेजा ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 12वें ओवर की पहली बॉल पर बटलर को क्लीन बोल्ड किया। वे 35 बॉल पर 49 रन बनाकर आउट हुए।
  • राजस्थान टीम इससे उबर भी नहीं सकी थी कि जडेजा ने इसी ओवर की आखिरी बॉल पर शिवम दुबे को LBW किया। शिवम 20 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए।
  • 90 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी RR टीम को रियान और पिछले मैच के हीरो रहे डेविड मिलर से उम्मीद थी। पर मोइन ने इन्हें टिकने नहीं दिया। मोइन ने 13वें ओवर में मिलर को LBW किया। वे 5 बॉल पर 2 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद मोइन ने अपने अगले ही ओवर (15वें) में 2 और विकेट लिए। उन्होंने रियान पराग (3 रन) और क्रिस मॉरिस (0) को आउट किया। राजस्थान टीम ने 95 रन पर 7 विकेट गंवा दिए।
  • हालांकि, इसके बाद राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। 19वें ओवर में ड्वेन ब्रावो ने तेवतिया को आउट किया। तेवतिया 15 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए।
  • जयदेव उनादकट 17 बॉल पर 24 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आखिरी ओवर में शार्दूल ठाकुर ने रविंद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। इस तरह राजस्थान टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

ब्रावो ने CSK को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
CSK के लिए ड्वेन ब्रावो ने आखिर में 8 बॉल पर 20 रन की नाबाद पारी खेली और चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। CSK ने आखिरी 5 ओवर में 61 रन बनाए और 4 विकेट गंवा दिया। RR की ओर से क्रिस मॉरिस ने 2 और चेतन सकारिया ने 3 विकेट लिए।

चेन्नई की पारी:
ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में चेन्नई को पहला झटका लगा। वे 10 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज को मुस्तफिजुर रहमान ने शिवम दुबे के हाथों कैच कराया। वे लगातार तीसरे मैच में फेल रहे। इससे पहले 2 मैच में ऋतुराज ने सिर्फ 10 रन बनाए थे। इसके बाद फाफ डुप्लेसिस 17 बॉल पर 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस मॉरिस ने IPL में 13 पारियों में 5वीं बार पवेलियन भेजा।

मोइन अली 20 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राहुल तेवतिया ने अपने पहले ही ओवर में पवेलियन भेजा। यह उनका सीजन में पहला विकेट भी रहा। इसके बाद अंबाती रायडू और सुरेश रैना ने चौथे विकेट के लिए 26 बॉल पर 45 रन की पार्टनरशिप की। राजस्थान के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने 14वें ओवर में रायडू और रैना दोनों को आउट किया। रायडू ने 17 बॉल पर 27 रन की पारी खेली। वहीं, रैना 15 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

रविंद्र जडेजा 7 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मॉरिस ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। कप्तान एमएस धोनी 17 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सकारिया ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। यह सकारिया का तीसरा विकेट रहा।

प्लेइंग XI
CSK और RR दोनों ही अपनी पिछली मैच वाली टीम के साथ उतर रहे हैं यानी दोनों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फाफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोईन अली, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, रवींद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान रॉयल्स : मनन वोहरा, जॉस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया।

कमेंट करें
lvHtz