आईपीएल 2022: अजीत अगरकर सहायक कोच के रूप में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े

February 24th, 2022

हाईलाइट

  • अगरकर ने कहा, मैं इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर आईपीएल 2022 से पहले सहायक कोच के रूप में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हो गए हैं। इस बारे में फ्रेंचाइजी ने घोषणा की है। 44 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी की नियुक्ति दिल्ली द्वारा मोहम्मद कैफ और अजय रात्रा के अनुबंधों को नवीनीकृत नहीं करने के बाद हुई, जो दोनों 2021 सीजन तक अलग-अलग अवधि के लिए सहायक कोच थे। कैफ ने 2019 से भूमिका निभाई, जबकि रात्रा का कार्यकाल एक सीजन (2021) तक सीमित था।

अगरकर जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच), प्रवीण आमरे (सहायक कोच) और जेम्स होप्स (गेंदबाजी कोच) के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए।

अगरकर ने कहा, मैं इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। उन्होंने कहा, मैं एक खिलाड़ी होने और एक अलग क्षमता में वापसी करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। यह स्पष्ट रूप से बहुत रोमांचक है। हमारे पास दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत के नेतृत्व में एक युवा और शानदार टीम है और कोच रिकी पोंटिंग खेल के दिग्गज रहे हैं। उनके साथ काम करने के लिए और शुरुआत करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

288 एकदिवसीय और 58 टेस्ट विकेटे लेने वाले अगरकर ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व किया है। दिल्ली का यह असाइनमेंट उनका पहली बार किसी कोचिंग रोल में होगा। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में सबसे सफल टीमों में से एक रही है। वे पिछले तीन वर्षों में प्लेऑफ में जाने वाली टीम है, जिसमें 2020 में फाइनल में जगह बनाना भी शामिल है, जब वे मुंबई इंडियंस से हार गए थे।

आईएएनएस