अंबाती रायडू की पारी गई बेकार, पंजाब ने चेन्नई को 11 रन से हराया

IPL 2022 CSK vs PBKS Live Match Updates
अंबाती रायडू की पारी गई बेकार, पंजाब ने चेन्नई को 11 रन से हराया
IPL 2022 CSK vs PBKS Live Match Updates अंबाती रायडू की पारी गई बेकार, पंजाब ने चेन्नई को 11 रन से हराया
हाईलाइट
  • CSK - 176/6 (20 ओवर)
  • PBKS - 187/4 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर किंग्स की टक्कर में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को शिखर धवन की शानदार पारी और दूसरी पारी में अर्शदीप और कगिसो रबादा की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर 11 रन से मात दी। पंजाब की जीत की कहानी अर्शदीप ने लिखी, जिन्होंने महत्वपूर्ण 19वें ओवर में धोनी और जडेजा के सामने होते हुए भी महज 8 रन दिए। अर्शदीप और रबादा ने 4 ओवरों में 23 रन देकर क्रमशः 1 और 2 विकेट लिए।  

हालांकि, अंबाती रायडू शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 18वें ओवर में रबादा ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर चेन्नई की सारी उम्मीदें खत्म कर दी। उन्होंने 39 गेंदों पर 6 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। रविंद्र जडेजा की पारी ने हार-जीत का अंतर तय किया। 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए जडेजा 16 गेंदों पर मात्र 21 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। 

इससे पहले 188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने तीन विकेट मात्र 40 रन पर ही गंवा दिए। पंजाब को पहली सफलता संदीप शर्मा ने रोबिन उथप्पा को मात्र 1 रन के निजी स्कोर पर ऋषि धवन हाथों कैच कराकर दिलाई। पॉवरप्ले के आखरी ओवर में अर्शदीप ने मिचेल सेंटनेर (9 रन) वहीं सातवें ओवर में ऋषि धवन ने शिवम दुबे (8 रन) को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इसके बाद क्रीज पर आए अंबाती रायडू ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 49 रन की साझेदारी निभाई। लेकिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे ऋतुराज गायकवाड़ को कगिसो रबादा ने कप्तान मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 27 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। अंत में धोनी ने 12 रन बनाए। 

विकेट को तरसे चेन्नई के गेंदबाज, शिखर धवन ने ठोका अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की 59 गेंदों पर खेली गई  88 रन की पारी के दम पर चेन्नई के सामने 188 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। 

इससे पहले टीम को कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी। पंजाब को पहला झटका महीश तीक्ष्णा ने मयंक को शिवम दुबे के हाथों कैच कराकर दिया। मयंक ने 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर आए भानुका राजपक्षे, जिन्होंने धवन के साथ मिलकर चेन्नई के गेंदबाजों को खूब छकाया और दूसरे विकेट के लिए मात्र 69 गेंदों पर 110 रन की साझेदारी कर एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य की नींव रखी। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को डीजे ब्रावो ने भानुका राजपक्षे को शिवम दुबे हाथों कैच कराकर तोड़ा। राजपक्षे ने 32 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 42 रन की पारी खेली। पंजाब के लिए टूर्नामेंट में पहली शतकीय साझेदारी थी। 

हालांकि, राजपक्षे को चेन्नई की टीम ने दो जीवनदान दिए, पहले ऋतुराज गायकवाड़ और फिर मिचेल सेंटनेर ने कप्तान रविंद्र जडेजा की गेंद पर आसान-सा कैच टपका दिया। चेन्नई की टीम ने मौजूदा सीजन में अभी तक 11 कैच छोड़े है। 

अंतिम ओवरों में लियाम लिविंगस्टोन ने 7 गेंदों पर 2 छक्कों और 1 चौंके की मदद से 19 रन की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। 

टीमें:

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (WK), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (C, एमएस धोनी (WK), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रीटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महीश तीक्ष्णा

Created On :   25 April 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story