IPL 2022 DC vs CSK Live Updates: डेवोन कॉनवे की हवाई फायर के बाद मोईन अली की फिरकी में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज

May 8th, 2022

हाईलाइट

  • CSK - 208/4 (20 ओवर)
  • DC - 117/10 (17.4 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने डेवोन कॉनवे की शानदार पारी और दूसरी पारी में अपने गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन के बड़े अंतर से मात दी। मोईन अली ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

इससे पहले 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट पॉवरप्ले में ही गंवा दिए। श्रीकर भरत को मात्र 8 रन के निजी स्कोर पर सिमरजीत सिंह वहीं मौजूदा सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहे डेविड वार्नर (19 रन) को महीश तीक्ष्णा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इसके बाद क्रीज पर टीम के कप्तान ऋषभ पंत और उन्होंने मिचेल मार्श के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन मोईन अली ने मार्श को ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप तोड़ा। मार्श ने 20 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाए। 

लेकिन मार्श के विकेट के बाद दिल्ली की पारी बुरी तरह से लड़खड़ाई और टीम ने मात्र 16 गेंदों में 3 विकेट गंवा दिए, जिसकी शुरुआत कप्तान ऋषभ पंत के विकेट से हुई, जिन्हें मोईन अली ने क्लीन बोल्ड किया, इसी ओवर में मोईन ने रिपल पटेल (6 रन) को डेवोन कॉनवे के हाथों कैच कराया। पंत ने 11 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। 

इससे अगले ही ओवर की पहली गेंद पर मुकेश चौधरी ने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड किया और पांचवी गेंद पर रोवमान पॉवेल को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराकर दिल्ली को मैच से बहुत दूर कर दिया। 

शतक से चूके डेवोन कॉनवे

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने डेवोन कॉनवे की लाजवाब पारी और अंतिम ओवरों में धोनी द्वारा 8 गेंदों पर खेली गई 21 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। डेवोन कॉनवे ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मात्र 49 गेंदों पर 5 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली। 

इससे पहले सीएसके को ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए मात्र 66 गेंदों में 110 रन की शतकीय साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। ऋतुराज गायकवाड़ को एनरिक नॉर्खिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। गायकवाड़ ने 33 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर आए शिवम दुबे और उन्होंने भी टीम की लय को थमने नहीं दिया और 19 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। दुबे को मिचेल मार्श ने डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया।

दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद और एनरिक नॉर्खिया ने दो-दो वहीं मिचेल मार्श ने एक विकेट लिया। 

टीमें:

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (w/c), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, महेश महीश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्खिया