अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर कहर बनकर टूटे कुलदीप यादव

IPL 2022 DC vs KKR Live Match Updates
अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर कहर बनकर टूटे कुलदीप यादव
IPL 2022 DC vs KKR अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर कहर बनकर टूटे कुलदीप यादव
हाईलाइट
  • DC - 150/6 (19 ओवर)
  • KKR - 146/9 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कुलदीप यादव की धारदार गेंदबाजी और दूसरी पारी में रोवमैन पॉवेल और डेविड वार्नर द्वारा खेली गई शानदार पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से मात दे दी। पॉवेल ने 16 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौंके की मदद से 33 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही और टीम ने शुरुआती 2 ओवरों में ही 2 विकेट गंवा दिए। पृथ्वी शॉ (0) को उमेश यादव ने पारी की पहली गेंद पर ही शानदार कैच लपक कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं दूसरे ओवर में हर्षित राणा ने कोविड-19 से रिकवर होकर मैदान पर वापसी कर रहे मिचेल मार्श को 13 रन के निजी स्कोर पर वेंकटेश अय्यर हाथों कैच कराया। 

17 रन पर ही 2 विकेट गिरने के बाद डेविड वार्नर और ललित यादव ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर दिल्ली की मैच में वापसी कराई लेकिन अपने दूसरे स्पैल में गेंदबाजी करने आए उमेश यादव ने 9वें और 11वें ओवर में क्रमशः डेविड वार्नर और कप्तान ऋषभ पंत को पवेलियन का रास्ता दिखाकर केकेआर को मैच में एक बार फिर ला खड़ा किया। सुनील नारायण ने इसी बीच ललित यादव को LBW आउट किया। वार्नर ने 26 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 42 रन वहीं ललित ने 29 गेंदों पर 1 छक्के और 1 चौके की मदद से 22 रन बनाए।

हालांकि, मैच के अहम पड़ाव पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल रन-आउट हो गए। लेकिन पॉवेल ने अंतिम ओवर्स में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। उन्होंने 17 गेंदों पर 1 छक्के और 2 चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

नितीश राणा ने ठोका अर्धशतक

83 रन पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स को नितीश राणा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ना सिर्फ अपनी टीम को  संभाला बल्कि रिंकू सिंह के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 46 गेंदों पर 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर अपनी टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया। नितीश ने 34 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 57 रन की नायाब पारी खेली। वहीं रिंकू ने 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम पॉवरप्ले में मात्र 29 रन ही बना पाई और साथ ही उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट भी गंवा दिए। केकेआर को पहला झटका चेतन साकरिया ने आरोन फिंच को मात्र 3 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड दिया। इसके बाद बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल की गेंद पर साकरिया को कैच थमा बैठे। उन्होंने 12 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाए।

पॉवरप्ले के तुरंत बाद ओवर लेकर आए कुलदीप यादव, जिन्होंने एक ही ओवर में कोलकाता को दो झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने पहले बाबा इंद्रजीत को 6 रन के निजी स्कोर पर रोवमैन पॉवेल के हाथो कैच कराया और इससे अगली ही गेंद पर उन्होंने सुनील नारायण (0)  को LBW आउट कर पवेलियन  दिखाया। 

इसके बाद कोलकाता के कप्तान कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम को संभालने की कोशिश की और और नितीश राणा के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। लेकिन कुलदीप यादव अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर 14वें ओवर एक बार फिर भारी पड़े।

विकेट की तलाश में कप्तान पंत ने कुलदीप यादव को गेंद थमाई और उन्होंने बिल्कुल भी निराश नहीं किया और 4 गेंद के अंदर ही सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और खतरनाक आंद्रे रसेल (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। श्रेयस का पंत ने विकेट के पीछे शानदार कैच लपका। श्रेयस ने 37 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 3 ओवरों में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए। 

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (WK), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (w/c), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

Created On :   28 April 2022 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story