किंग कोहली की फिफ्टी पर भारी पड़ी राहुल तेवतिया और किलर मिलर की जोड़ी

IPL 2022 GT vs RCB Live Updates
किंग कोहली की फिफ्टी पर भारी पड़ी राहुल तेवतिया और किलर मिलर की जोड़ी
IPL 2022 GT vs RCB किंग कोहली की फिफ्टी पर भारी पड़ी राहुल तेवतिया और किलर मिलर की जोड़ी
हाईलाइट
  • GT - 174/4 (19.3 ओवर)
  • RCB - 170/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने मध्यक्रम में राहुल तेवतिया और डेविड मिलर द्वारा खेली गई मैच जीताऊ पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से धूल चटा दी। 

जब राहुल तेवतिया क्रीज पर आए तब गुजरात 95 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन उन्होंने डेविड मिलर के साथ पांचवे विकेट के 40 गेंदों पर नाबाद 79 रन की साझेदारी निभाई और टीम की नैया पार लगाई। तेवतिया ने 25 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन वहीं मिलर ने 24 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली।

इससे पहले 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स को शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी। लेकिन पॉवरप्ले के बाद टीम लड़खड़ा गई और उसने बैक-टू-बैक ओवर्स में अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। रिद्धिमान साहा को वानिंदु हसरंगा ने रजत पाटीदार के हाथों कैच कराया वहीं शुभमन गिल को शाहबाज अहमद ने LBW आउट किया। गिल ने 28 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 31 रन वहीं साहा ने 22 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 29 रन बनाए। 

लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ और एक बार फिर से हसरंगा और शाहबाज की स्पिन जोड़ी ने क्रमशः इन्फॉर्म हार्दिक पंड्या (3 रन) और साई सुदर्शन (20 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

किंग इस बैक, विराट कोहली और रजत पाटीदार ने ठोका अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कप्तान फाफ डु प्लेसिस (0) के जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद विराट कोहली और रजत पाटीदार ने शानदार शुरुआत देते हुए दूसरे विकेट के लिए 74 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी निभाई। इस दौरान खराब फॉर्म से जूझ रहे किंग कोहली और रजत पाटीदार ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

कोहली ने 53 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 58 रन वहीं पाटीदार ने 32 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। पाटीदार को प्रदीप सांगवान वहीं कोहली को शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। शमी आईपीएल में विराट कोहली को अब तक 5 बार आउट कर चुके है। 

लेकिन इसके बाद कुछ देर के लिए टीम ने लय गंवा दी और गुजरात के गेंदबाजों ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि टीम की रनगति पर भी रोक लगा दी। हालांकि, मैक्सवेल ने अंतिम ओवरों में कुछ आक्रमक शॉट्स दिखाए और 18 गेंदों पर 33 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने उन्हें राशिद के हाथों कैच कराकर आरसीबी के बड़े स्कोर की उम्मीदों को धूमिल कर दिया। 

गुजरात टाइटन्स के लिए प्रदीप सांगवान और अल्जारी जोसफ ने दो-दो वहीं मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया। 

टीमें:

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (WK), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (C), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

Created On :   29 April 2022 7:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story