राहुल तेवतिया और राशिद खान ने अंतिम ओवरों में एक बार फिर मचाया उत्पात, हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत

IPL 2022 GT vs SRH Live Match Updates
राहुल तेवतिया और राशिद खान ने अंतिम ओवरों में एक बार फिर मचाया उत्पात, हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत
IPL 2022 GT vs SRH Live Match Updates राहुल तेवतिया और राशिद खान ने अंतिम ओवरों में एक बार फिर मचाया उत्पात, हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत
हाईलाइट
  • GT - 199/5 (20 ओवर)
  • SRH - 195/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के वानखेड़े मैदान पर कुछ ऐसा ही मैच देखने को मिला, जिसके लिए आईपीएल जाना जाता है। राशिद खान और राहुल तेवतिया ने हैदराबाद के जबड़े से जीत छीन ली। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 23 रन की जरुरत थी, पहली गेंद को राहुल तेवतिया ने बॉउंड्री के बाहर पहुंचाया, दूसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया और अब क्रीज पर आए करामाती खान, जिन्होंने तीसरी गेंद पर छक्का लगाया, चौथी गेंद उनसे मिस हो गयी और यहां आखरी दो गेंदों पर टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, फिर क्या खां साहब ने पहले कवर्स और फिर फाइन-लेग के ऊपर से छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी। राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों पर 2 छक्कों और 4 चौंकों की मदद से 40 वहीं राशिद ने 11 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 31 रन की नाबाद मैच जीताऊ पारी खेली। 

लेकिन मिडिल-ओवर्स में  22 वर्षीय उमरान मलिक ने वानखेड़े के मैदान पर कमाल की गेंदबाजी करते हुए गुजरात टाइटन्स के बैटिंग- लाइनअप की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने गुजरात के शुरुआती 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिनमें से उन्होंने 4 को क्लीन बोल्ड किया। जिसकी शुरुआत शुभमन गिल (22 रन) से हुई, जिसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (10 रन) को उन्होंने मार्को जेन्सेन के हाथों कैच कराया। 

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन उन्हें विकेट की खोज में 13वें ओवर के लिए वापस लेकर आए, जहां उन्होंने अपने कप्तान को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और उन्होंने पहले सेट बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को 152.68 km/h की रफ्तार की गेंद पर क्लीन बोल्ड किया, जिन्होंने 38 गेंदों पर 1 छक्के और 11 चौंके की मदद से 68 रन बनाए। 

अपने कोटे के आखरी ओवर में उमरान ने लागतार दो गेंदों पर डेविड मिलर (17 रन) और अभिनव मनोहर (0) को क्लीन बोल्ड कर, अपना पंजा पूरा किया। 

इससे पहले 196 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स को रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 46 गेंदों पर 69 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी।  

अंतिम ओवर में शंशांक और जेन्सेन फर्ग्यूसन पर पड़े भारी, कूटे 25 रन,अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की ठीक शुरुआत रही। हालांकि, टीम ने पॉवरप्ले में 2 विकेट गंवाए लेकिन 56 रन भी बनाए। मोहम्मद शमी ने कप्तान केन विलियमसन और राहुल त्रिपाठी को क्रमशः 5 और 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। शमी ने केन को क्लीन बोल्ड वहीं त्रिपाठी को LBW आउट किया। 

इसके बाद इन्फॉर्म अभिषेक शर्मा और एडेन मर्करम ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 96 रन की साझेदारी निभाकर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य की नींव रखी। खतरनाक हो रही इस पार्टनरशिप को अलजारी जोसफ ने अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा। अभिषेक ने 42 गेंदों पर 3 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 65 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 

अभिषेक के आउट होते ही हैदराबाद ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जहां पहले मोहम्मद शमी ने निकोलस पूरन को मात्र 3 रन के निजी स्कोर पर लॉन्ग-ऑन पर खड़े शुभमन गिल के हाथों कैच कराया वहीं यश दयाल की गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे इन्फॉर्म एडेन मार्करम डेविड मिलर को कैच थमा बैठे। मार्करम ने 40 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 56 रन बनाए। 

अंतिम ओवरों के दौरान वाशिंगटन सुंदर जल्दबाजी में रन-आउट हो गए। उन्होंने 3 रन बनाए। अंतिम ओवर में शंशांक सिंह और मार्को जेन्सेन लॉकी फर्ग्यूसन पर भारी पड़े एवं  4 छक्कों की मदद से 25 रन कूट डाले। शंशांक ने 6 गेंदों पर 25 वहीं जेन्सेन ने 5 गेंदों पर 8 रन की नाबाद पारी खेली। 

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (C), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

Created On :   26 April 2022 7:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story