मुंबई में आया क्विंटन डी कॉक का तूफान, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को मात देकर प्लेऑफ में लखनऊ

IPL 2022 KKR vs LSG Live Updates
मुंबई में आया क्विंटन डी कॉक का तूफान, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को मात देकर प्लेऑफ में लखनऊ
IPL 2022 KKR vs LSG मुंबई में आया क्विंटन डी कॉक का तूफान, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को मात देकर प्लेऑफ में लखनऊ
हाईलाइट
  • KKR - 208/7 (20 ओवर)
  • LSG - 210/0 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम पर खेले गए हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले अपने सलामी बल्लेबाजों द्वारा खेली गई जबरदस्त परियों और फिर मोहसिन खान की धारदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से मात दे दी। मोहसिन खान ने 4 ओवरों में मात्र 20 रन देकर महत्वपूर्ण 3 विकेट चटकाए। 

मैच बेशक कोलकाता नाइट राइडर्स हार गया लेकिन अपने आखिरी लीग मैच में उन्होंने अपने मालिक शाहरुख खान का मशहूर डायलॉग सही साबित कर दिया - "हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते है"

अंतिम ओवरों रिंकू सिंह ने मात्र 15 गेंदों पर 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 40 वहीं सुनील नारायण ने 7 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 21 रन की नाबाद पारी खेली।  

इससे पहले 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए। मोहसिन खान ने वेंकटेश अय्यर (0) को विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक वहीं अभिजीत तोमर (4 रन) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। 

मात्र 9 रन के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बाद दवाब में आई केकेआर को कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदों में 56 रन जोड़े। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को कृष्णप्पा गौतम ने राणा को मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच कराकर तोड़ा। नितीश राणा ने मात्र 22 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर सैम बिल्लिंग्स और उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 66 रन की साझेदारी निभाकर मैच में कोलकाता को बनाए रखा। लेकिन इसके बाद लखनऊ के गेंदबाजों ने वापसी की और 3 ओवर्स के अंदर ही केकेआर के तीन खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल (5 रन) को क्रमशः मार्कस स्टोइनिस और मोहसिन खान ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया वहीं सैम बिल्लिंग्स को रवि बिश्नोई ने डी कॉक के हाथों स्टंप कराया। श्रेयस ने 29 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली वहीं बिल्लिंग्स ने 24 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 36 रन बनाए। 

 राहुल संग निभाई आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की सलामी जोड़ी को भी कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज नहीं तोड़ सके और मुंबई के  डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम पर केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने ओपनिंग जोड़ी के लिए 120 गेंदों पर 210 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। 

क्विंटन डी कॉक ने 70 गेंदों पर 10 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 140 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 68 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। 

हालांकि, अभिजीत तोमर ने मात्र 12 रन के निजी स्कोर पर क्विंटन डी कॉक का कैच छोड़ दिया था। 

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (WK), केएल राहुल (C), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

Created On :   18 May 2022 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story