IPL 2022 LSG vs KKR Live Updates: लखनऊ के गेंदबाजों के तूफान में उड़ी कोलकाता, एकतरफा मुकाबले में दर्ज की 75 रन से जीत

May 7th, 2022

हाईलाइट

  • LSG - 176/7 (20 ओवर)
  • KKR - 101/10 (14.3 ओवर)

डिजिटल डेस्क, पुणे।  पुणे के एमसीए स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक की अर्धशतकीय पारी और फिर अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को रन के बड़े अंतर से हरा दिया। लखनऊ के लिए आवेश खान और जेसन होल्डर ने 3-3 वहीं दुष्मंता चमीरा, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट चटकाया। 

इससे पहले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करना उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने मात्र 25 रन के स्कोर पर ही अपने शीर्षक्रम के पांच विकेट गंवा दिए, जिसकी शुरुआत बाबा इंद्रजीत (0) के विकेट से हुई, जिन्हें मोहसिन खान ने आयुष बदोनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद आरोन फिंच (14 रन) को जेसन होल्डर, श्रेयस अय्यर (6 रन) को दुष्मंता चमीरा और नितीश राणा (2 रन) को आवेश खान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

25 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही कोलकाता को रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने संभालने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी निभाई लेकिन रिंकू मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई को छक्का लगाने के चक्कर में वह क्रुणाल पंड्या को कैच थमा बैठे वहीं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर लखनऊ से मैच को दूर ले जा रहे आंद्रे रसेल ने आवेश की गेंद पर जेसन होल्डर को कैच थमाया। रसेल ने 19 गेंदों पर 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। 

क्विंटन डी कॉक ने ठोका अर्धशतक

अंत में मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर ने छोटी-छोटी मगर ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसकी वजह से लखनऊ कोलकाता के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने में सफल रही। स्टोइनिस (3) और होल्डर (2) ने 19वें ओवर में शिवम मावी को 5 छक्के जड़े। 

स्टोइनिस ने 14 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 28 वहीं होल्डर ने 2 छक्कों की मदद से 4 गेंदों में 13 रन बनाए। बदोनी ने नाबाद 15 रन की पारी खेली। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को मैच की पांचवी गेंद पर बड़ा झटका लगा, जहां डी कॉक की गलती के चलते कप्तान अपना विकेट गंवा बैठे। राहुल बिना गेंद खेले श्रेयस अय्यर के शानदार डायरेक्ट थ्रो पर रन-आउट हो गए।

कप्तान के आउट होने के बाद क्रीज पर आए इन्फॉर्म दीपक हुड्डा, जिन्होंने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए मात्र 39 गेंदों पर 71 रन जोड़े। खतरनाक हो रही इस पार्टनरशिप को सुनील नारायण ने क्विंटन डी कॉक को शिवम मावी के हाथों कैच कराकर तोड़ा। उन्होंने 29 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इसके बाद आंद्रे रसेल ने आकर लखनऊ की स्पीड पर ब्रेक लगा दिया, जहां उन्होंने अपने बैक-टू-बैंक ओवर्स में दो हार्ड-हिटर्स के विकेट गंवाए। उन्होंने दीपक हुड्डा को कप्तान श्रेयस अय्यर वही क्रुणाल पंड्या को आरोन फिंच के हाथों कैच कराया। हुड्डा ने 27 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्के की मदद से 41 वहीं पंड्या ने 27 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाए।

टीमें:

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (WK), केएल राहुल (C), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): आरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (WK), श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, हर्षित राणा