एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पंजाब किंग्स को दी 20 रन से मात

IPL 2022 LSG vs PBKS Live Updates
एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पंजाब किंग्स को दी 20 रन से मात
IPL 2022 LSG vs PBKS एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पंजाब किंग्स को दी 20 रन से मात
हाईलाइट
  • LSG -153/8 (20 ओवर)
  • PBKS - 133/8 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, पुणे।  पुणे के एमसीए स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने गेंदबाजों की दमदार गेंदबाजी के दम पर 153 रन के स्कोर को डिफेंड करते हुए पंजाब किंग्स को रन से धूल चटा दी। पंजाब की तरफ से सिर्फ जॉनी बेयरस्टो ने कुछ देर पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई, जिन्होंने 28 गेंदों पर 4 चौको की मदद से 32 रन की पारी खेली, लेकिन दुशमंता चमीरा ने उन्हें क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच कराकर पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने तीन, क्रुणाल पंड्या और दुशमंता चमीरा ने दो-दो वहीं रवि बिश्नोई ने एक विकेट चटकाया। 

इससे पहले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी कर सधी हुई शुरुआत दी लेकिन मयंक के आउट होते ही टीम ने 23 रन के अंदर ही दो विकेट और गंवा दिए। मयंक ने 17 गेंदों पर 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। उन्हें दुशमंता चमीरा ने कप्तान केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

शिखर धवन को मात्र 5 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई ने क्लीन बोल्ड किया वहीं भानुका राजपक्षे (9 रन) क्रुणाल पंड्या की गेंद पर राहुल को कैच थमा बैठे। 

इसके बाद क्रीज पर आए इन्फॉर्म लियाम लिविंगस्टोन, जिन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए और लगातार विकेट गिरने से दबाव में आई टीम को जॉनी बेयरस्टो के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी कर संभालने की कोशिश की लेकिन जल्दी रन बनाने के चक्कर में वह विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक को कैच थमा बैठे। उन्होंने 18 रन बनाए। 

इससे अगले ही ओवर में जितेश शर्मा को मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पंड्या ने LBW आउट किया। 

18वें ओवर में मोहसिन खान ने कगिसो रबादा (2 रन) और राहुल चाहर (4 रन)  को आयुष बदोनी के हाथों कैच कराया। 

अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब के गेंदबाजों का काउंटर अटैक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और तीसरे ही ओवर में उनके कप्तान इन्फॉर्म केएल राहुल को मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर कगिसो रबादा ने विकेट के पीछे जितेश शर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इसके बाद क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 59 गेंदों पर 85 रन की साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस पार्टनरशिप को संदीप शर्मा ने तोड़ा। डी कॉक ने 37 गेंदों पर 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। 

लेकिन डी कॉक के आउट होते ही लखनऊ ने लय गंवा दी और मात्र 30 गेंदों पर पंजाब के गेंदबाजों ने लखनऊ के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। जिसकी शुरुआत दीपक हुड्डा के रन-आउट से हुई, जिन्होंने 28 गेंदों पर 2 छक्कों और 1 चौंके की मदद से 34 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

इसके बाद पारी के 14वें ओवर में रबादा ने आयुष बदोनी (4 रन) और क्रुणाल पंड्या (7 रन) वहीं राहुल चाहर मार्कस स्टोइनिस (1 रन) और जेसन होल्डर (11 रन) का शिकार किया। 

कगिसो रबादा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 38 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा राहुल चाहर ने 2 वहीं संदीप शर्मा ने 1 विकेट लिया। 

टीमें:

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (WK), केएल राहुल (C), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुशमंता चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (WK), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

Created On :   29 April 2022 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story