दो रन-आउट पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी, रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने दी 5 रन से मात

IPL 2022 MI vs GT Live Updates
दो रन-आउट पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी, रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने दी 5 रन से मात
IPL 2022 MI vs GT Live Updates दो रन-आउट पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी, रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने दी 5 रन से मात
हाईलाइट
  • GT - 172/5 (20 ओवर)
  • MI - 177/6 (20 ओवर)

डिजीटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले टिम डेविड, ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा द्वारा खेली गई शानदार पारियां और दूसरी पारी में डेनियल सैम्स द्वारा डाले गए आखरी ओवर के चलते  गुजरात टाइटन्स को 5 रन से मात दे दी। गुजरात को आखरी ओवर में 9 रन की जरुरत थी लेकिन सैम्स ने मात्र 3 रन दिए, जिसमें खतरनाक राहुल तेवतिया का रन-आउट शामिल है। 

इससे पहले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स को रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने 73 गेंदों पर 106 रन की शतकीय साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। लेकिन इसके बाद 13वां ओवर डालने आए मुरुगन अश्विन ने मात्र 6 गेंदों के अंदर ही दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने पहली गेंद पर गिल को कीरोन पोलार्ड वहीं ओवर की आखरी गेंद पर साहा को डेनियल सैम्स के हाथों कैच कराया।गुजरात के लिए गिल ने 36 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 वही साहा ने 40 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले साई सुदर्शन इस मुकाबले में मात्र 14 रन के निजी स्कोर पर हिट-विकेट हो गए। 

लेकिन मैच में बड़ा ट्विस्ट तब आया, जब टीम ने दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों के विकेट रन-आउट के रूप में गंवा दिए। पहले अपनी टीम को जीत की तरफ ले जा रहे कप्तान हार्दिक पंड्या को ईशान किशन ने शानदार डायरेक्ट थ्रो कर रन आउट किया वहीं इसके बाद आखरी ओवर की तीसरी गेंद पर तेवतिया रन-आउट हो गए।

डेथ ओवर्स में सिंगापुर के टिम डेविड ने खेली तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई के लिए डेथ ओवर्स में टिम डेविड ने  29 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाकर अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। गुजरात के लिए राशिद खान ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। 

इससे पहले मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने मात्र 45 गेंदों पर 74 रन जोड़कर तूफानी शुरुआत दी। हिटमैन आज अपनी लय में दिखे हुए और पॉवरप्ले में उन्होंने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। राशिद ने उन्हें  LBW आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। रोहित ने 28 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। 

इसके बाद सूर्यकुमार यादव को 13 रन के निजी स्कोर पर प्रदीप सांगवान ने वहीं शानदार बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन को अल्जारी जोसफ ने राशिद खान के हाथों कैच कराया। ईशान ने 29 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए।

मौजूदा सीजन में बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे कीरोन पोलार्ड इस मैच में भी कुछ नहीं कर पाए और 14 गेंदों में मात्र 4 रन बनाकर रशीद खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मुंबई के लिए इस सीजन में कई महत्वपूर्ण पारियां खेलने वाले तिलक वर्मा ने इस मैच में भी 21 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन वह अनलकी रहे और नो-बॉल पर रन आउट हो गए। 

टीमें:

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (C), ईशान किशन (WK), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी

Created On :   6 May 2022 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story