दिल्ली के गेंदबाजों के आगे पंजाब के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, लार्ड शार्दुल ने झटके 4 विकेट

IPL 2022 PBKS vs DC Live Updates
दिल्ली के गेंदबाजों के आगे पंजाब के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, लार्ड शार्दुल ने झटके 4 विकेट
IPL 2022 PBKS vs DC Live Updates दिल्ली के गेंदबाजों के आगे पंजाब के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, लार्ड शार्दुल ने झटके 4 विकेट
हाईलाइट
  • DC - 159/7 (20 ओवर)
  • PBKS - 142/9 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मिचेल मार्श की अर्धशतकीय पारी और अपने गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स को 17 रन से धूल चटा दी। 

पंजाब के लिए शार्दुल ठाकुर ने चार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो वहीं एनरिक नॉर्खिया ने एक विकेट लिया।

अंत में जितेश शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी कर पंजाब की मैच में वापसी कराई लेकिन 17वें ओवर में उन्हें शार्दुल ठाकुर ने लॉन्ग-ऑफ पर डेविड वार्नर के हाथों कैच कराकर, मैच में पंजाब की सारी उम्मीदों को धूमिल कर दिया।  

इससे पहले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी रही और जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन की सलामी जोड़ी 23 गेंदों पर 38 रन की साझेदारी की लेकिन बेयरस्टो के विकेट के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 6 विकेट मात्र 67 रन तक ही गंवा दिए। जॉनी बेयरस्टो को एनरिक नॉर्खिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो ने 15 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। 

इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने शिखर धवन (19 रन) और भानुका राजपक्षे (4 रन), कुलदीप यादव ने लियाम लिविंगस्टोन (3 रन) और हरप्रीत बरार (1 रन) वहीं अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

मिचेल मार्श ने जड़ा अर्धशतक, लियाम लिविंगस्टोन ने चटकाए 3 महत्वपूर्ण विकेट

शानदार बल्लेबाजी कर दिल्ली को बड़े स्कोर की तरफ ले जा रहे मिचेल मार्श को पारी के अहम पड़ाव पर कगिसो रबादा ने ऋषि धवन के हाथों कैच कराया। मार्श ने 48 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत मिली-जुली रही। हालांकि, टीम ने पॉवरप्ले में 59 रन तो स्कोरबोर्ड पर लगा दिए लेकिन अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट भी गंवा दिए। डेविड वार्नर को शून्य के निजी स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन ने मैच की पहली गेंद वहीं सरफराज खान को पांचवे ओवर में अर्शदीप सिंह ने राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। सरफराज ने 6 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 32 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

पॉवरप्ले में दिल्ली के तीन हो सकते थे, लेकिन अर्शदीप की जिस गेंद पर ललित यादव ने जॉनी बेयरस्टो को कैच थमाया, वह नो-बॉल निकली। 

ललित यादव ने मिचेल मार्श का अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 47 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को अर्शदीप सिंह ने ललित यादव को भानुका राजपक्षे के हाथों कराकर तोड़ा। ललित ने 21 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। 

इसके बाद लिविंगस्टोन ने ऋषभ पंत रोवमान पॉवेल को सस्ते में आउट कर, दिल्ली के मध्यक्रम को झकझोर कर रख दिया।

पंजाब किंक्स के लिए लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन वहीं कगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। 

टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, सरफराज खान, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (C), जितेश शर्मा (WK), हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

Created On :   16 May 2022 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story