कगिसो रबादा के कहर के बाद शिखर धवन पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी

IPL 2022 PBKS vs GT Live Updates
कगिसो रबादा के कहर के बाद शिखर धवन पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी
IPL 2022 PBKS vs GT Live Updates कगिसो रबादा के कहर के बाद शिखर धवन पड़े गुजरात टाइटन्स पर भारी
हाईलाइट
  • GT - 143/8 (20 ओवर)
  • PBKS - 145/2 (16 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले कगिसो रबादा की धारदार गेंदबाजी और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन और भानुका राजपक्षे की शानदार परियों के दम पर गुजरात टाइटन्स को 8 विकेट से मात दी। शिखर धवन ने 53 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं कगिसो रबादा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए।  

अंतिम ओवर्स में लियाम लिविंगस्टोन ने मात्र 10 गेंदों पर 30 रन की तूफानी पारी खेली। जिसमें उन्होंने पारी के 16वें ओवर में मोहम्मद शमी को लगातार तीन छक्के और दो चौके जड़े।  

इससे पहले 144 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को मात्र 10 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को प्रदीप सांगवान के हाथों कैच कराकर पहला झटका दिया, लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए भानुका राजपक्षे ने शिखर धवन के साथ पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी। राजपक्षे को लॉकी फर्ग्यूसन ने LBW आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 17 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाए। 

साईं सुदर्शन ने ठोका अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटन्स के लिए सिर्फ युवा साईं सुदर्शन ने पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई और 50 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

गुजरात की पारी के17वें ओवर में कहर बरपाया और लगातार गेंदों पर खतरनाक राहुल तेवतिया (11 रन) और राशिद खान (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर गुजरात को बैकफुट पर धकेल दिया।  

इससे पहले गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने मात्र 44 रन पर ही अपने शीर्षक्रम के तीन विकेट गंवा दिए। टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा, जहां मात्र 9 रन के निजी स्कोर पर ऋषि धवन ने उन्हें शानदार डायरेक्ट-थ्रो पर रन-आउट किया, इसके अगले ही ओवर में रिद्धिमान साहा को कगिसो रबादा ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया, जिन्होंने17 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाए। मौजूदा टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक पंड्या इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 1 रन के निजी स्कोर पर ऋषि धवन की गेंद गेंद पर विकेट के पीछे जितेश शर्मा को कैच थमा बैठे।  

इसके बाद डेविड मिलर को लियाम लिविंगस्टोन ने कगिसो रबादा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 11 रन बनाए। 

टीमें:

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (WK), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी

Created On :   3 May 2022 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story