IPL 2022 PBKS vs RR Live Updates: जायसवाल ने रजवाड़ों को दिलाया जीत का ‘यश’, पंजाब के किंग्स को किया धराशाई

May 7th, 2022

हाईलाइट

  • PBKS - 189/5 (20 ओवर)
  • RR - 190/4 (19.4 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले युजवेंद्र चहल की धारदार गेंदबाजी और दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल द्वारा खेली गई ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब किंग्स को 6 विकेट से धूल चटा दी। यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। 

अंतिम ओवरों में शिमरोन हेटमायर ने 15 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम की नैया पार लगा दी। 

इससे पहले 190 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर ने 16 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर तूफानी शुरुआत दी, लेकिन जल्दी रन बनाने के चक्कर में वह कगिसो रबादा की गेंद पर भानुका राजपक्षे को कैच थमा बैठे। 

बटलर के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान संजू सैमसन, जिन्होंने यशस्वी जायसवाल का साथ देते हुए दूसरे विकेट के लिए 39 महत्वपूर्ण रन जोड़े। संजू सैमसन को ऋषि धवन ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया, जिन्होंने 12 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। 

लेकिन इस दौरान यशस्वी का एक तरफ से अटैक चालू रहा और तीसरे विकेट के लिए उन्होंने देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। जायसवाल भी ताबड़तोड़ रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे, जहां उन्हें अर्शदीप सिंह ने लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच कराया। 

युजवेंद्र चहल ने चटकाए तीन विकेट वहीं जॉनी बेयरस्टो ने ठोका अर्धशतक

डेथ ओवर्स में जितेश शर्मा और लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारियां खेलकर अपनी टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। जितेश ने 18 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 वही लिविंगस्टोन ने 14 गेंदों पर 1 चौंके और 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने 31 गेंदों पर 47 रन की साझेदारी कर  अच्छी शुरुआत दी। रविचंद्रन अश्विन ने शिखर धवन को आउट कर पंजाब को पहला झटका दिया, जिनका मात्र 12 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर ने शानदार वन-हैंडेड कैच लपका। 

इसके बाद वानखेड़े पर युजवेंद्र चहल ने कहर बरपाया, जहां मिडिल ओवर्स में उन्होंने पंजाब के तीन खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। चहल ने पहले भानुका राजपक्षे को क्लीन बोल्ड किया और फिर पारी के 15वें ओवर में पहले कप्तान मयंक अग्रवाल को 15 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच कराया और फिर सेट जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट किया। बेयरस्टो ने 40 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली वहीं राजपक्षे ने 18 गेंदों पर 2 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 27 रन बनाए। 

चहल ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (C), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (WK), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा