लियाम लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब ने जीत के साथ किया सीजन का अंत

IPL 2022 PBKS vs SRH Live Updates
लियाम लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब ने जीत के साथ किया सीजन का अंत
IPL 2022 PBKS vs SRH लियाम लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब ने जीत के साथ किया सीजन का अंत
हाईलाइट
  • PBKS - 160/5 (15.1 ओवर)
  • SRH - 157/8 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को लियाम लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के दम पर 5 विकेट से मात दी। 

लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा शिखर धवन 32 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 39 रन बनाए। 

इससे पहले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही एक विकेट के नुकसान पर 62 रन ठोक दिए। जॉनी बेयरस्टो को फजलहक फारूकी ने क्लीन बोल्ड कर, हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 15 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। 

पॉवरप्ले के तुरंत बाद आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे शाहरुख खान को उमरान मालिक ने वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 10 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए। 

पूरे सीजन में फॉर्म से जूझते रहे कप्तान मयंक अग्रवाल लीग के आखिरी मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें मात्र 1 रन के निजी स्कोर पर जे.सुचित ने वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया।

सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सनराइजर्स हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

96 रन पर 5 विकेट गवांकर संघर्ष कर रही हैदराबाद को वाशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने संभाला और डेथ ओवर्स में छठे विकेट के लिए मात्र 29 गेंदों पर 58 रन जोड़कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सुंदर ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 25 वहीं शेफर्ड ने 15 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही, हालांकि टीम ने सलामी बल्लेबाज प्रियम गर्ग का विकेट पॉवरप्ले के दौरान मात्र 14 रन पर ही गंवा दिया था, जिन्हें मात्र 4 रन के निजी स्कोर पर कगिसो रबादा ने कप्तान मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया। लेकिन इसके बाद इन्फॉर्म राहुल त्रिपाठी ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को हरप्रीत बरार ने राहुल त्रिपाठी को 20 रन के निजी स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच कराकर तोड़ा।  

इसके बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने मिडिल ओवर्स में अपने खतरनाक बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। शानदार बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा को हरप्रीत बरार ने लियाम लिविंगस्टोन वहीं हीटर निकोलस पूरन (5 रन) को नाथन एलीस ने विकेट के पीछे जितेश शर्मा के हाथों कैच कराया।  अभिषेक ने 32 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। हरप्रीत बरार एक बार फिर भारी पड़े और अपने तीसरे विकेट के रूप में एडेन मार्कराम को विकेटकीपर के हाथों स्टंप करा दिया। मार्कराम ने 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। 

पंजाब किंग्स के लिए हरप्रीत बरार और नाथन एलिस ने तीन-तीन वहीं कगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। 

टीमें:

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (C), शाहरुख खान, जितेश शर्मा (WK), हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, प्रेरक मांकड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार (C), फजलहक फारूकी, उमरान मलिक

Created On :   22 May 2022 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story