किलर मिलर और कूंग-फू पंड्या ने राजस्थान से छीना मैच, फाइनल में बनाई जगह

IPL 2022 Qualifier -1 GT vs RR Live Updates
किलर मिलर और कूंग-फू पंड्या ने राजस्थान से छीना मैच, फाइनल में बनाई जगह
IPL 2022 Qualifier -1 GT vs RR किलर मिलर और कूंग-फू पंड्या ने राजस्थान से छीना मैच, फाइनल में बनाई जगह
हाईलाइट
  • GT - 191/3 (19.3 ओवर)
  • RR - 188/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देकर आईपीएल 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

85 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी गुजरात को कप्तान हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर ने संभाला और चौथे विकेट के लिए नाबाद 106 रन की साझेदारी कर अपनी टीम की नैया पार लगा दी। मिलर ने 38 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन वहीं हार्दिक ने 27 गेंदों पर 5 चौकों मदद से नाबाद 40 रन की मैच जीताऊ पारी खेली।

इससे पहले 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स को ट्रेंट बोल्ट ने पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला झटका दिया, जिन्होंने शून्य के स्कोर पर रिद्धिमान साहा को विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच कराया।

इसके बाद शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए  72 रन की साझेदारी निभाई, पिच पर मिसअंडरस्टैंडिंग के चलते गिल रन-आउट हो गए। उन्होंने 21 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। 

इसके अगले ही ओवर में टीम को बड़ा झटका तब लगा जब दूसरे सेट बल्लेबाज मैथ्यू वेड का ओबेद मैककॉय की गेंद पर बॉउंड्री पर जोस बटलर ने शानदार कैच लपका। वेड ने 30 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। 

गुजरात के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य, जोस बटलर ने ठोका अर्धशतक

जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 89 रन की शानदार पारी खेली, जिसकी मदद से राजस्थान गुजरात के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने में कामयाब रही। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अच्छी शुरुआत की, हालांकि इन्फॉर्म यशस्वी जायसवाल को यश दयाल ने दूसरे ही ओवर में मात्र तीन रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच करा दिया था, लेकिन इसके बाद क्रीज पर संजू सैमसन आज ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर आए थे, जहां उन्होंने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और दूसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 68 रन जोड़े, लेकिन वह तेज रन बनाने के चक्कर में आर. किशोर की गेंद पर लॉन्ग- ऑन पर मौजूद अल्जारी जोसफ को कैच थमा बैठे। उन्होंने 26 गेंदों पर 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। 

संजू के पवेलियन लौट जाने के बाद देवदत्त पडिक्कल ने मोर्चा संभाला और रनगति को बनाए रखा, लेकिन वह हार्दिक की अंदर आती हुई गेंद नहीं पहचान सके और क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 20 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। 

डेथ ओवर स्पेशलिस्ट शिमरोन हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें मात्र 4 रन पर मोहम्मद शमी ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराया। 

 टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी
 

Created On :   24 May 2022 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story