किंग कोहली की फॉर्म में वापसी, महत्वपूर्ण मैच में खेली अर्धशतकीय पारी

IPL 2022 RCB vs GT Live Updates
किंग कोहली की फॉर्म में वापसी, महत्वपूर्ण मैच में खेली अर्धशतकीय पारी
IPL 2022 RCB vs GT किंग कोहली की फॉर्म में वापसी, महत्वपूर्ण मैच में खेली अर्धशतकीय पारी
हाईलाइट
  • GT - 168/5 (20 ओवर)
  • RCB - 170/5 (18.4 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई।मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर गुजरात टाइटन्स को 8 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से मात दी। किंग कोहली ने 54 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक राशिद खान की गेंद पर छक्का जड़कर पूरा किया। 

कोहली के अलावा कप्तान डु प्लेसिस ने 38 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। अंत में ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक क्रमशः 28 और 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

इससे पहले 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 87 गेंदों पर 115 रन जोड़कर मजबूत शुरुआत दी। गुजरात को पहला ब्रेक-थ्रू राशिद खान ने डु प्लेसिस को कप्तान हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराकर दिलाया। डु प्लेसिस ने 38 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। 

लेकिन इससे अगली ही गेंद मैच में बहुत तगड़ा ड्रामा हुआ, जहां राशिद खान की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल चकमा खा गए और यह गेंद सीधे लेग स्टंप पर जाकर लगी, लाइट भी जली, लेकिन बेल नीचे नहीं गिरी और इस तरह से मैक्सवेल को जीवनदान मिल गया। 

बस अब आरसीबी के फैंस को यह दुआ करनी होगी कि शनिवार को मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल्स को हरा दे। 

गुजरात के लिए राशिद खान एकमात्र सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने दो विकेट चटकाए। 

हार्दिक पंड्या ने खेली कप्तानी पारी 

कप्तान हार्दिक पंड्या द्वारा 47 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 62 रन वहीं अंत में राशीद खान ने 6 गेंदों 2 छक्कों और 1 चौकों की मदद से 19 रन की तूफानी पारी खेलकर गुजरात को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटन्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही दो विकेट गवां दिए। टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगे, जिन्हें मात्र 1 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया वहीं पॉवरप्ले में आखरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने मैथ्यू वादे को 16 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिद्धिमान साहा को आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शानदार डायरेक्ट-थ्रो पर रन आउट किया। उन्होंने 22 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर आए डेविड मिलर, जिन्होंने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को वानिंदु हसरंगा ने डेविड मिलर को अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर पवेलियन भेजा। उन्होंने 25 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। 

टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल तेवतिया इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे। 

आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड ने दो वहीं ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा ने एक-एक विकेट लिया। 

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (C), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

Created On :   19 May 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story