रियल राहुल ने रील राहुल की टीम को दी मात, हैदराबाद ने सीजन में दर्ज की लगातार तीसरी जीत

IPL 2022 SRH vs KKR Live Updates
रियल राहुल ने रील राहुल की टीम को दी मात, हैदराबाद ने सीजन में दर्ज की लगातार तीसरी जीत
IPL 2022 SRH vs KKR रियल राहुल ने रील राहुल की टीम को दी मात, हैदराबाद ने सीजन में दर्ज की लगातार तीसरी जीत
हाईलाइट
  • KKR - 175/8 (20 ओवर)
  • SRH - 176/3 (17.5 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी और एडेन मर्करम की अर्धशतकीय पारी पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से मात दी। राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंदों पर 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 71 वहीं एडेन मर्करम ने 36 गेंदों पर 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 68 रन की नायाब पारी खेली। 

इससे पहले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही 39 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए। अभिषेक शर्मा (3 रन) को पैट कमिंस वहीं केन विलियमसन (17 रन) को आंद्रे रसेल ने क्लीन बोल्ड किया। 

इसके बाद राहुल त्रिपाठी और एडेन मर्करम ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और तीसरे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 94 रन की साझेदारी कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। 

आंद्रे रसेल और नितीश राणा का शानदार प्रदर्शन 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा की अर्धशतकीय और अंतिम ओवर में आंद्रे रसेल द्वारा 25 गेंदों पर 40 रन खेली गई तूफानी पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

नितीश राणा ने 36 गेंदों पर 6 चौकों और 2 चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली। । 

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही तीन विकेट गवां दिए, जिसकी शुरुआत केकेआर के लिए डेब्यू कर रहे ऑस्ट्रेलियाई वाइट-बॉल कैप्टेन आरोन फिंच (7 रन) से हुई, जिन्हें मार्को जेन्सेन ने विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया। 

पारी के चौथे ओवर में टी. नटराजन ने कोलकाता के शीर्ष-क्रम को ध्वस्त कर दिया, उन्होंने एक ही ओवर में केकेआर को दो झटके दिए, पहले उन्होंने वेंकटेश अय्यर और फिर सुनील नारायण को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वेंकटेश और नारायण, दोनों ने 6-6 रन बनाए। 

इसके बाद उमरान मलिक की 150 Km/h की परफेक्ट यॉर्कर पर श्रेयस अय्यर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 25 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। 

टीम को पांचवा झटका शेल्डन जैक्सन के रूप में लगा है, जिन्हे उमरान मालिक ने टी. नटराजन के हाथों कैच कराया। उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाए। लगातार विकेट गवां रही कोलकाता को नितीश और रसेल ने संभाला और छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने 3, उमरान मलिक ने 2 वहीं जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार और मार्को जेन्सेन ने एक-एक विकेट लिया। 

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (WK), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान, वरुण चक्रवर्ती

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (WK), एडेन मार्करम, शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन

पॉइंट्स टेबल में फिलहाल कोलकाता 6 में से 3 जीत के साथ दूसरे वहीं हैदराबाद 5 में से 3 जीत के साथ सातवें स्थान पर है।

Created On :   15 April 2022 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story