टिम डेविड की तूफानी पारी गई बेकार, सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

IPL 2022 SRH vs MI Live Updates
टिम डेविड की तूफानी पारी गई बेकार, सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
IPL 2022 SRH vs MI Live Updates टिम डेविड की तूफानी पारी गई बेकार, सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
हाईलाइट
  • MI - 190/7 (20 ओवर)
  • SRH - 193/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले राहुल त्रिपाठी की अर्धशतकीय पारी और फिर मिडिल ओवर्स में उमरान मलिक की धारदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को 3 रन से मात दी। उमरान मलिक ने 3 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

अंत में टिम डेविड ने मात्र 18 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच को लगभग मुंबई इंडियंस के पक्ष में डाल दिया, लेकिन 18वें ओवर की आखरी गेंद पर वह रन-आउट हो गए और इसके बाद अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर मेडन विकेट ओवर निकालकर मुंबई से मैच छीन लिया। 

इससे पहले 194 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने मात्र 64 गेंदों पर 95 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी, लेकिन कप्तान रोहित के विकेट के बाद मुंबई ने लय गंवा और हैदराबाद के गेंदबाजों ने 4 ओवरों के अंदर ही मुंबई के तीन विकेट झटक दिए। 

रोहित शर्मा को वाशिंगटन सुंदर ने जगदीशन सुचित के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 36 गेंदों 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 48 रन बनाए। 

इसके बाद वानखेड़े पर स्पीडस्टार उमरान मलिक का तूफान देखने को मिला, जिन्होंने ईशान किशन और डेनियल सैम्स (15 रन) को प्रियम गर्ग वहीं तिलक वर्मा (8 रन) को कप्तान केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। किशन ने 34 गेंदों 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। ट्रिस्टन स्टब्स बदकिस्मत रहे और मात्र 2 रन के स्कोर पर नॉन-स्ट्राइक एन्ड पर रन-आउट हो गए। 

राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन ने खेली ताबड़तोड़ पारी, रमनदीप ने लिए तीन विकेट

राहुल त्रिपाठी ने मौजूदा सीजन में अपनी टीम के लिए एक और शानदार पारी खेली और अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाया। त्रिपाठी ने 44 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा पूरन ने 22 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही, हालांकि टीम ने पहला विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में जल्दी गंवा दिया था, जिन्हें डेनियल सैम्स ने मात्र 9 रन के निजी स्कोर पर यंक मार्कंडे के हाथों कैच कराया, लेकिन इसके बाद इन्फॉर्म राहुल त्रिपाठी और कप्तान केन विलियमसन की जगह ओपनिंग करने आए प्रियम गर्ग ने शानदार बल्लेबाजी कर दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। 

शानदार बल्लेबाजी कर रहे प्रियम अपने अर्धशतक से चूक गए। उनका रमनदीप सिंह ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका। प्रियम ने 26 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर आए निकोलस पूरन, जिन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए मात्र 42 गेंदों पर 76 रन की साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस पार्टनरशिप को रिले मेरेडिथ ने पूरन को मयंक मार्कंडे के हाथों कैच कराया।  

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (w), रोहित शर्मा (c), डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे

Created On :   17 May 2022 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story