टूर्नामेंट में अधिक विकेट लेने वाली टीमें कर रहीं अच्छा

IPL 2022: Teams taking more wickets in the tournament are doing well
टूर्नामेंट में अधिक विकेट लेने वाली टीमें कर रहीं अच्छा
आईपीएल 2022 टूर्नामेंट में अधिक विकेट लेने वाली टीमें कर रहीं अच्छा
हाईलाइट
  • लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल विकेट लेने में सबसे आगे हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चल रहे आईपीएल 2022 में एक पैटर्न रहा है, क्योंकि अंक तालिका में शीर्ष पांच टीमों ने संयोग से टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लिए हैं। यह उन टीमों के बारे में बहुत कुछ बताता है जो प्लेऑफ की राह पर आगे हैं। गुजरात टाइटंस आठ मैचों में 14 अंकों के साथ मौजूदा तालिका में शीर्ष पर है। आईपीएल 2022 में 54 विकेट के साथ तीसरी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी टीम है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (13 विकेट), लॉकी फग्र्यूसन (नौ विकेट), अल्जारी जोसेफ (चार विकेट) और अनकैप्ड यश दयाल (चार विकेट) के साथ-साथ लेग स्पिनर राशिद खान (आठ विकेट) और कप्तान हार्दिक पांड्या (चार विकेट) लिए हैं।

आईपीएल 2022 के आखिरी पांच ओवरों में 8.5 पर उनके पास सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट भी है। आईपीएल चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद टीम गेंद से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर है। पिछले तीन सीजनों में अंक तालिका के बीच में रहने से, राजस्थान 61 विकेट लिए हैं, जो मौजूदा टूर्नामेंट में एक टीम द्वारा लिया गया सबसे अधिक विकेट है।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल विकेट लेने में सबसे आगे हैं, उन्होंने 18 विकेट लिए और अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (10 विकेट), ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (सात विकेट), बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (सात विकेट) और अनकैप्ड तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (छह विकेट) टीम में अन्य असाधारण गेंदबाज रहे हैं।

दस अंक के साथ तीसरे स्थान पर राजस्थान से ठीक पीछे सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को टाइटंस द्वारा पांच मैचों की जीत का सिलसिला टूट गया। पांच विकेट की हार के बावजूद, हैदराबाद के पास एक विशाल गेंदबाजी लाइनअप थी, जिसमें तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने चार ओवरों में 5/25 विकेट लिए, जिसमें सटीकता के साथ नियंत्रण, सटीकता और तेज गति का मिश्रण था।

15 विकेट के साथ, मलिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन के साथ हैदराबाद के लिए संयुक्त रूप से अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हैदराबाद को इस तथ्य से भी फायदा हुआ है कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (नौ विकेट), बाएं हाथ के लंबे तेज गेंदबाज मार्को जानसेन (छह विकेट) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की वापसी के साथ, उनसे आईपीएल 2022 में अपने चार विकेट ली।

नेट रन रेट के कारण अंक तालिका में हैदराबाद से थोड़ा पीछे लखनऊ सुपर जायंट्स रहा है, जिसने चौथे सबसे अधिक 53 विकेट लिए हैं। हालांकि वे मुंबई इंडियंस पर अपनी आखिरी जीत में तेज गेंदबाज अवेश खान (11 विकेट) से चूक गए, क्रुणाल पांड्या ने 3/17 के साथ कदम रखा और अपने विकेटों की संख्या सात तक बढ़ा दी। रवि बिश्नोई (छह विकेट) और दुष्मंथा चमीरा (पांच विकेट) के रूप में जेसन होल्डर (नौ विकेट) की अहम भूमिका रही है।

तो, आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने का सूत्र इससे ही जुड़ा हुआ है कि आप जितना अधिक विकेट लेंगे, टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना उतनी ही बेहतर होगी।

आईएएनएस

Created On :   28 April 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story