comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IPL Auction: ये है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा अनकेप्ड प्लेयर, चेन्नई ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा

IPL Auction: ये है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा अनकेप्ड प्लेयर, चेन्नई ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा

हाईलाइट

  • कृष्णप्पा गौतम को CSK ने खरीदा
  • 9.25 करोड़ में बिके कृष्णप्पा गौतम
  • चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने सबको चौंका दिया। गौतम IPL ऑक्शन इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर रहे। 20 लाख बेस प्राइस वाले गौतम को 46 गुना ज्यादा कीमत पर CSK ने 9.25 करोड़ में खरीदा।

अनकैप्ड यानी ऐसे खिलाड़ी, जो अब तक अपने देश के लिए इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। 32 साल के गौतम ने अनकैप्ड प्लेयर्स के मामले क्रुणाल पंड्या का रिकॉर्ड तोड़ा। क्रुणाल को मुंबई ने 8.8 करोड़ में खरीदा था। कृष्णप्पा गौतम को भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फिलहाल नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है। उन्होंने पिछले दिनों खत्म हुई टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की थी।

KKR और SRH के बीच मची होड़
कृष्णप्पा को खरीदने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीच होड़ सी मच गई थी। कोलकाता कृष्णप्पा को एक करोड़ तक देने को तैयार हो गया था, लेकिन हैदराबाद उनसे आगे निकल गया और कृष्णप्पा के लिए पांच करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी गई। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स भी बोली में कूद पड़ा और उसने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर आलराउंडर कृष्णप्पा को अपने साथ जोड़ लिया। 

CSK को ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत थी
CSK को ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत थी। यह कमी अब मोइन अली के साथ-साथ गौतम पूरी करेंगे। राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए गौतम ने 2018 सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के ओवर में 18 रन बनाए थे। इस मैच में राजस्थान को 17 बॉल पर 43 रन चाहिए थे। गौतम ने 11 बॉल पर 33 रन बनाकर राजस्थान को मैच जिताया था।

कृष्णप्पा गौतम का रिकॉर्ड
स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने 62 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं। उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए है। 594 रन बना चुके गौतम का टी-20 में स्ट्राइक रेट 159.24 का है। 60 रन उनका उच्चतम स्काेर है। गेंदबाजी स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो गौतम को हर 28वीं गेंद पर एक विकेट मिलता है। यानी स्ट्राइक रेट 28 का है। उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर चार विकेट है।

कमेंट करें
rngBF