CSK vs RCB IPL-2020: बेंगलुरु ने चेन्नई को 37 रन से हराया, बेंगलुरु पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में, कोहली की IPL में 38वां अर्धशतक

CSK vs RCB IPL-2020: बेंगलुरु ने चेन्नई को 37 रन से हराया, बेंगलुरु पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में, कोहली की IPL में 38वां अर्धशतक
हाईलाइट
  • चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में पांचवीं हार मिली
  • बेंगलुरु ने मौजूदा आईपीएल में चौथी जीत हासिल की
  • सीएसके ने 2010 में 7 में से 5 मैच हारने के बाद जीता था खिताब

डिजिटल डेस्क, दुबई। तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खराब प्रदर्शन जारी है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में चेन्नई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 37 रनों से हरा दिया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली (नाबाद 90 रन, 52 गेंदें, 4 चौके, 4 छक्के) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 169 रन बनाए। चेन्नई पूरे ओवर खेलने के बाद भी आठ विकेट खोकर 132 रन ही बना पाई। चेन्नई के खिलाफ आरसीबी की यह रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2010 में चेन्नई को 36 रन से हराया था। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (90) ने आईपीएल में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाई। इस जीत के साथ बेंगलुरु पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है।

कोहली जानते थे कि जीत के लिए उन्हें चेन्नई के इन-फॉर्म बल्लेबाज शेन वाटसन और फाफ डु प्लेसिस के विकेट शुरुआत में ही चाहिए होंगे। उन्होंने इसके लिए चौथे ओवर में वॉशिंगटन सुंदर को बुलाया और सुंदर ने डु प्लेसिस (8) को आउट कर दिया। सुंदर ने फिर अपने अगले ओवर में वाटसन (14) का मिडिल स्टम्प उड़ा दिया। दो इनफॉर्म बल्लेबाज खोने के बाद चेन्नई की हालत खराब हो गई थी। 

10 ओवरों में वह सिर्फ 47 रन ही बना पाई चेन्नई
10 ओवरों में वह सिर्फ 47 रन ही बना पाई थी। अब जिम्मेदारी अंबाती रायडू (42) और एन. जगदीशन (33) पर थी। दोनों ने 64 रन जोड़ लिए थे। इस बीच जगदीशन रन आउट हो गए। उनका विकेट 89 रनों पर गिरा। अब रायडू के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और चेन्नई को पांच ओवरों में 14.80 की औसत से 74 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी (10) को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में सैम कुरैन (0) भी आउट हो गए और अंत में चेन्नई के हिस्से इस सीजन की पांचवीं हार आई। बेंगलोर की यह चौथी जीत है।

कोहली ने लगाई बेंगलोर की नैया पार
बेंगलोर के लिए एक बार फिर कोहली का बल्ला चला। एरॉन फिंच (2) के आउट होने के बाद मैदान पर आए कोहली ने शानदार फॉर्म में चल हे देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर लगातार रन बनाए। शुरुआत में दोनों थोड़ी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। पडिकल की कोशिश एक और अर्धशतक जमाने की थी, लेकिन शार्दूल ठाकुर ने उन्हें 33 रनों से आगे नहीं जाने दिया। एबी डिविलियर्स खात भी नहीं खोल पाए। बेंगलोर के लिए राहत की बात यह थी कि कोहली टिके हुए थे और पैर जमाने के बाद उन्होंने अपने शॉट्स लेने शुरू किए। इस बीच सुंदर (10) का विकेट भी बेंगलोर ने खो दिया। उनकी जगह आए शिवम दुबे (नाबाद 22) आखिरी तक कोहली के साथ खड़े रहे। दोनों ने 76 रनों की साझेदारी की और टीम को अच्छा स्कोर दिया जिसे बचाने में बेंगलोर सफल रही।

धोनी ने लपका रिकॉर्ड 105वां कैच
मध्य के ओवरों में धीमी रन गति पिछले कुछ मैचों से टीम की समस्या बनी हुई है और जैसे ही पडिक्कल ने आक्रामक होना शुरू ही किया था कि अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद को मिड ऑफ में ऊंचा खेलने के प्रयास में वह फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए। इसी 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एबी डिविलियर्स भी आते ही चलते बने, वह खाता भी नहीं खोल पाए थे और गेंद उनके बल्ले का किनारा चूमती हुई सीधे विकेटकीपर धोनी के हाथों में समा गई। धोनी ने आईपीएल में 105वां कैच लपका और दिनेश कार्तिक (104) को पीछे छोड़ा. यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए करारा झटका था। स्कोर तीन विकेट पर 67 रन हो गया।

सीएसके ने 2010 में 7 में से 5 मैच हारने के बाद जीता था खिताब
सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 में से 5 मैच हारे हैं। टीम ने ओपनिंग मैच जीतने के बाद लगातार तीन मैच हारे। अपना 5वां मुकाबला जीतने के बाद टीम ने फिर लगातार दो मैच गंवा दिए। हालांकि, इससे पहले भी चेन्नई ने 2010 सीजन में अपने शुरुआती 7 में से 5 मैच हारे थे, लेकिन तब उन्होंने शानदार वापसी की थी। तब सीएसके ने आईपीएल खिताब के साथ चैम्पियंस लीग भी अपने नाम की थी।

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीसन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।

छवि

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

छवि

 

Created On :   10 Oct 2020 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story