गंभीर का खुलासा, केकेआर के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने मुझे काफी परेशान किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आईपीएल गंभीर का खुलासा, केकेआर के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने मुझे काफी परेशान किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉर्डर-गावस्कर कमेंट्री पैनल में भाग लेने वाले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रविवार को खुलासा किया कि रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे कप्तान थे, जिन्होंने उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा परेशान किया था। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट में कमेंट्री के दौरान, गंभीर से दो खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा गया था, जिन्हें वह उस समय केकेआर टीम में चाहते थे।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, यह एक कठिन सवाल है, लेकिन जवाब बहुत आसान है। अगर मुझे दो खिलाड़ियों को चुनना होता, तो मैं रोहित शर्मा और युवराज सिंह को चुनता। मुझे किसी और की जरूरत नहीं थी। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमारे पास एक अच्छी टीम नहीं थी, लेकिन अगर हमारे पास ये दो खिलाड़ी होते, तो हम दो से अधिक खिताब जीत चुके होते।

उन्होंने कहा, रोहित और मैं ओपनिंग करते। रॉबिन उथप्पा 3 पर, सूर्यकुमार यादव 4 पर, युवराज 5 पर, यूसुफ पठान 6 पर, और आंद्रे रसेल 7 पर आते। आप सोच सकते हैं कि यह टीम क्या होती। हमने युवराज को पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश की थी। लेकिन हम कामयाब नहीं हो पाए थे।

रोहित (मुंबई इंडियंस) और एमएस धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स) के अलावा, आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों ने अपनी-अपनी टीम को क्रमश: पांच और चार खिताब दिलाए, गंभीर ने भी फ्रेंचाइजी-आधारित टीम में एक कप्तान के रूप में अच्छा किया है। सात साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने वाले गंभीर ने 2012 और 2014 में दो खिताबों के लिए फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया था।

एक विपक्षी कप्तान के रूप में उनकी रातों की नींद हराम करने वाले बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर, गंभीर ने भारत के कप्तान रोहित का नाम लिया। उन्होंने कहा, एकमात्र कप्तान जिसने मुझे रातों की नींद हराम कर दी, वह रोहित शर्मा थे। मुझे किसी और के लिए योजना बनाने की आवश्यकता नहीं थी, न ही मैं दूसरों के बारे में बहुत कुछ सोचता था।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Feb 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story