बयान: जय शाह ने एसीसी महिला टी20 चैम्पियनशिप की वापसी पर जताई खुशी

June 17th, 2022

हाईलाइट

  • जय शाह ने एसीसी महिला टी20 चैम्पियनशिप की वापसी पर जताई खुशी

डिजिटल डेस्क, क्वालालंपुर। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप की वापसी पर खुशी जाहिर की, क्योंकि नौ साल के अंतराल के बाद 2022 में चैंपियनशिप की वापसी हो रही। टूर्नामेंट की मेजबानी मलेशियाई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 17 जून से 25 जून तक की जाएगी।

शाह ने एक बयान में कहा, पिछली बार एसीसी महिला टी20 चैम्पियनशिप 2013 में हुई थी। कई सालों के बाद टूर्नामेंट की वापसी हो रही है और मेरा मानना है कि यह हमारे लिए एशिया में महिलाओं के मार्ग कार्यक्रमों के विकास की दिशा में बड़ा कदम है। महिला क्रिकेट कार्यक्रमों का विकास एक अभिन्न अंग है, जिसे आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

दस देश इस टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग दौर को जीतने की होड़ में होंगे, जो उन्हें एसीसी महिला टी20 एशिया कप के मुख्य आयोजन में ले जाएगा। मैच किनरारा ओवल और वाईएसडी यूकेएम ओवल में खेले जाएंगे। भाग लेने वाले देश संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, ओमान, कतर, नेपाल, हांगकांग, कुवैत, बहरीन, सिंगापुर और भूटान शामिल हैं।

शाह ने कहा, इस टूर्नामेंट के साथ, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और थाईलैंड के अलावा, दो और देशों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा और साथ ही एशिया कप में जगह बनाने का मौका भी मिलेगा। टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा और प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमों को फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए एकल राउंड-रॉबिन खेलेंगे। ग्रुप ए में मलेशिया, ओमान, कतर, सिंगापुर और यूएई हैं, जबकि बहरीन, भूटान, हांगकांग, कुवैत और नेपाल ग्रुप बी में रखा गया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.