श्रीलंका क्रिकेट : जयवर्धने ने प्रभात जयसूर्या की प्रशंसा की

August 12th, 2022

हाईलाइट

  • श्रीलंका को अगले कुछ वर्षों तक उनको मौका देने से अधिक फायदा होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने प्रभात जयसूर्या की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में एक असाधारण शुरूआत की है और उन्हें उम्मीद है कि वह आगे श्रीलंका के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

30 वर्षीय स्पिर ने अपने टेस्ट करियर की एक प्रभावशाली शुरूआत की। उन्होंने अब तक की प्रत्येक पारी में तीन या अधिक विकेट लिए और जुलाई 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार भी प्राप्त किया।

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल टेस्ट में डेब्यू करने वाले जयसूर्या ने 12/177 विकेट लिए, मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ के बाद एक टेस्ट में 12 या अधिक विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। उन्होंने श्रृंखला में 17 विकेट हासिल किए, जिसमें दो बार पांच विकेट भी शामिल थे। जयसूर्या ने अब तक तीन टेस्ट मैचों में 29 विकेट लेकर अपने करियर की शानदार शुरूआत की है।

जयवर्धने ने आईसीसी समीक्षा में कहा, उन्होंने बहुत अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है और उनके पास बहुत अनुभव है। उन्हें पहले कभी अवसर नहीं मिला है। जाहिर है कि रंगना हेराथ एक दशक से हावी रहे थे।

उन्होंने कहा, लसिथ एम्बुलडेनिया ने अपने डेब्यू पर भी अच्छा प्रदर्शन किया। और प्रवीण जयविक्रमा ने भी अच्छी गेंदबाजी। इसलिए, उन्हें अपने अवसर का इंतजार करना पड़ा। पिछले कुछ वर्षों में, प्रभात वास्तव में सुसंगत रहे हैं। चयनकर्ताओं ने उन पर बहुत विश्वास किया है।

जयवर्धने का मानना है कि श्रीलंका को अगले कुछ वर्षों तक उनको मौका देने से अधिक फायदा होगा।

श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा, वह और भी बेहतर हो सकते हैं, क्योंकि वह एक नेचुरल गेंदबाज है। उन्होंने बहुत क्रिकेट खेला है और खेल को समझता है। इसलिए वह विदेशों में भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए मुझे पूरा यकीन है कि वह आगे चलकर श्रीलंका के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

श्रीलंका पाकिस्तान श्रृंखला के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर है और अगले साल फाइनल में जगह बनाना आसान नहीं होगा। इस पर पूर्व कप्तान ने कहा कि श्रीलंका के लिए वाकई मुश्किल होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.