पुष्टि : जोफ्रा आर्चर एक बार फिर चोटिल, आगामी क्रिकेट सीजन से हुए बाहर

May 20th, 2022

हाईलाइट

  • जोफ्रा आर्चर एक बार फिर चोटिल, आगामी क्रिकेट सीजन से हुए बाहर

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पुष्टि की है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फिर से चोट लगने के बाद आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर कर दिया गया है। आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के लिए खेलने वाले आर्चर अगले हफ्ते टी20 ब्लास्ट में ससेक्स के लिए खेलने की उम्मीद कर रहे थे। उन्होंने अगले गुरुवार को ग्लैमरगन के खिलाफ अपने शुरुआती मैच से पहले दूसरी टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने की योजना बनाई थी। लेकिन, तेज गेंदबाज को आने वाले क्रिकेट सीजन से बाहर कर दिया गया है।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, पीठ में लगी चोट का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बाकी सीजन से बाहर कर दिया गया है। उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आगे विशेषज्ञ की राय के बाद एक प्रबंधन योजना निर्धारित की जाएगी।

27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने पिछले 14 महीनों में तीन बार सर्जरी कराई है। आर्चर ने इस साल की शुरुआत में कैरेबियाई में अपने टी20 और टेस्ट दौरे के दौरान अपने पुनर्वास के हिस्से के रूप में बारबाडोस में इंग्लैंड के साथ प्रशिक्षण लिया और चल रहे आईपीएल दूरी बना ली। उन्हें मुंबई इंडियंस द्वारा समय पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने के इरादे से 8 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

यह खबर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए भी चिंता का विषय है, जिसने हाल ही में अपने तेज गेंदबाजों को चोटिल होते देखा है। ईसीबी पहले से ही सैम करन, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, ओली स्टोन, साकिब महमूद और मैथ्यू फिशर के चोटिल होने वाले अंग्रेजी तेज गेंदबाजों की संख्या के बारे में चिंतित था, जिन्हें पहले टेस्ट टीम के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं पाया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.