IPL-13, KKR vs CSK: वॉटसन की फिफ्टी बेकार, कोलकाता ने चैन्नई को 10 रन से हराया, राहुल त्रिपाठी रहे जीत के हीरो

IPL-13, KKR vs CSK: वॉटसन की फिफ्टी बेकार, कोलकाता ने चैन्नई को 10 रन से हराया, राहुल त्रिपाठी रहे जीत के हीरो
हाईलाइट
  • कार्तिक को करना होगा गेंदबाजों पर भरोसा

डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। IPL-2020 के 21वें मैच में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 10 हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चेन्नई की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 5 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। कोलकाता की जीत में ओपनिंग बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी हीरो रहे। 81 रन की उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

13वें ओवर तक मैच चेन्नई की पकड़ में था, तभी वॉटसन का आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट हो गया। कोलकाता के शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला। इस जीत के साथ केकेआर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की यह चौथी हार है। सीएसके ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे सिर्फ 2 में ही जीत मिली है। इस हार के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल में 4 पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर है।

वॉटसन के विकेट से मैच पलटा
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार रही थी। शेन वॉटसन (50) ने फाफ डु प्लेसिस (17) के साथ 30 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इसके बाद अंबाती रायडू (30) के साथ 69 रन की साझेदारी की। चेन्नई ने 2 विकेट गंवाकर 13 ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए थे। तभी वॉटसन को सुनील नरेन ने एलबीडब्ल्यू कर मैच पलट दिया। यहां से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (11) समेत चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज पारी को नहीं संभाल सका।

राहुल त्रिपाठी ने अकेले लड़ाया किला
इससे पहले राहुल त्रिपाठी (81) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। कोलकाता की ओर से त्रिपाठी के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका। वह काफी हद तक एक छोर संभाले रहे और जैसे ही आउट हुए कोलकाता की बड़े स्कोर की उम्मीद टूट गई। इस मैच में कोलकाता ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और सुनील नरेन के स्थान पर त्रिपाठी को भेजा। शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन त्रिपाठी ने अपने आप को साबित किया। उन्होंने एक छोर संभाले रखते हुए टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। गिल 37 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे और उनके बाद आने वाले नीतीश राणा भी नौ रन से ज्यादा नहीं बना पाए।

मोर्गन और रसेल का बल्ला रहा खामोश
चौथे नंबर पर इयोन मोर्गन आए और न ही दिनेश कार्तिक। टीम ने नरेन को यहां भेजा। एक छक्का और एक चौका मारने वाले नरेन नौ गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। सैम कुरैन ने अपने कप्तान मोर्गन को (7) को आउट कर चेन्नई को बड़ा झटका दिया और शार्दूल ठाकुर ने खतरनाक आंद्रे रसेल को आउट कर चेन्नई को बड़ी राहत दी। रसेल सिर्फ दो रन ही बना सके।

अब सारी उम्मीदें त्रिपाठी से थी कि वह टीम को विशाल स्कोर देंगे, लेकिन अकेला लड़ने वाला यह खिलाड़ी 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ड्वायन ब्रावो का शिकार हो गया। त्रिपाठी ने 51 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से तीन छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक सिर्फ 12 रनों का ही योगदान दे सके। कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी खाता नहीं खोल पाए। वरुण चक्रवर्ती (1) आखिरी गेंद पर आखिरी विकेट के तौर पर आउट हुए। पैट कमिंस 11 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की तरफ से ड्वायन ब्रावो ने तीन विकेट लिए। सैम कुरैन, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI
शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर। 

Image

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग XI
शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती। 

Image

 

Created On :   7 Oct 2020 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story