आईपीएल: केएल राहुल पंजाब किंग्स से हो सकते हैं अलग,क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे?

October 12th, 2021

हाईलाइट

  • रिटेंशन की संख्या और राइट टू मैच (आरटीएम) पर अभी भी स्पष्टत घोषणा होनी बाकी हैं।
  • केएल राहुल आईपीएल 2021 में 13 मैचों में 626 रन के साथ शीर्ष रन-स्कोरर हैं

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स के कप्तान और ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल केएल राहुल अगले सीजन में अपनी मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं। आईपीएल 2021 में 13 मैचों में 626 रन के साथ शीर्ष रन-स्कोरर हैं, हालांकि पंजाब किंग्स की आईपीएल में चुनौती समाप्त हो चुकी हैं। 

क्रिकबज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि कुछ फ्रेंचाइजी ने उनसे संपर्क किया है, जिन्होंने उन्हें हासिल करने में दिलचस्पी दिखाई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक अगले सीजन के लिए रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा नहीं की है। अभी आईपीएल के अगले सीजन के लिए एक मेगा-नीलामी होनी हैं। रिटेंशन की संख्या और राइट टू मैच (आरटीएम) पर अभी भी स्पष्टत घोषणा होनी बाकी हैं। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार,"एक फ्रैंचाइज़ी को अपने मौजूदा खिलाड़ियों के लिए नीलामी के लिए उपलब्ध कराए जाने पर आरटीएम कार्ड का उपयोग करने का अधिकार है और यह समझा जाता है कि परदे के पीछे चर्चा हो रही है ताकि किंग्स के साथ राहुल की विदाई एक सौहार्दपूर्ण हो। राहुल, अब टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय बायो-बबल में हैं, टिप्पणी के लिए नहीं पहुंचा जा सका, जबकि पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने इस विषय पर विचार-विमर्श करने से स्पष्ट रूप से इनकार किया है।"

पंजाब के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर राहुल का संभावित गंतव्य हो सकता है क्योंकि आरसीबी विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम का नेतृत्व करने के लिए एक शीर्ष भारतीय खिलाड़ी की तलाश कर रहा हैं। 

आरसीबी के अलावा, कुछ नई टीमें जल्द ही टी 20 लीग में शामिल होने के लिए तैयार हैं, बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के लिए टेंडर जारी कर दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उन्हें भी यकीन नहीं है कि वह खेलेंगे या नहीं पर वह अगले सीजन में 'येलो आर्मी' का हिस्सा जरूर होंगे।