कोलकाता नाइट राइडर्स को हर हाल में चाहिए जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स जीत के साथ प्लेऑफ में पक्की करेगी अपनी सीट!

आईपीएल 2022 कोलकाता नाइट राइडर्स को हर हाल में चाहिए जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स जीत के साथ प्लेऑफ में पक्की करेगी अपनी सीट!
हाईलाइट
  • केएल राहुल के लिए मध्य क्रम बना समस्या
  • श्रेयस अय्यर को ढूंढनी होगी सलामी जोड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल के मौजूदा सीजन का लीग स्टेज अब लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है, जहां 10 टीमों के सिर्फ 1-1 मैच बाकी है। अभी तक के पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटन्स आराम से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, इतना ही नहीं हार्दिक की टीम लीग स्टेज को नं-1 पर ही रहकर समाप्त करने वाली है, इसका मतलब साफ है गुजरात के पास फाइनल के लिए दो मौके होंगे। 

लेकिन अभी भी बाकी बचे हुए तीन स्पॉट्स के लिए सात टीमों में जंग जारी है। हालांकि, लखनऊ और राजस्थान 16-16 अंको के साथ मजबूत स्थिति में है लेकिन अभी तक उनकी जगह पक्की नहीं है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 

इस नजरिये से देखे तो मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला बहुत रोचक होने वाला है, जहां एक तरफ अपने आखिरी मुकाबले में लखनऊ प्लेऑफ में अपनी सीट पक्की करने उतरेगी वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ की उम्मीद जिंदा रखने के लिए एक यह आखिरी जीत जरुरी है। 

केएल राहुल के लिए मध्य क्रम बना समस्या 

लखनऊ को कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने लगभग मैचों में अच्छी शुरुआत दी है और पहले विकेट के लिए उनका 36.13 का औसत है, लेकिन टीम की समस्यांए शुरू होती है पहला विकेट गिरने के बाद नंबर 3 से 6 तक, सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों का औसत 21.88 है, जो इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे खराब है। 

उन्होंने नंबर 3 और 4 पर के गौतम, जेसन होल्डर और करण शर्मा सहित अभी तक नौ बल्लेबाजों को ट्राय किया है, लेकिन टीम को अभी भी सफलता हाथ नहीं लगी है। हालांकि, तीसरे पोजीशन की समस्या तो फिलहाल दीपक हुड्डा के आने से दूर हो गई लेकिन अगर टीम को चैंपियन बनना है तो राहुल, डी कॉक और हुड्डा को छोड़कर टीम के बचे हुए बल्लेबाजों को भी परफॉर्म करना होगा। 

13 मैचों में 16 अंक होने के बावजूद, सुपर जायंट्स को अभी तक प्लेऑफ में जगह नहीं मिली है और पिछले दो मैचों में टीम लक्ष्य का पीछे भी नहीं कर पाई है। 

श्रेयस अय्यर को ढूंढनी होगी सलामी जोड़ी  

सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए ओपनिंग बहुत बड़ी समस्या रही, जहां उन्होंने मौजूदा सीजन में पांच कॉम्बिनेशन को मौका दिया और जब कामयाबी हाथ नहीं लगी तो, अंत में पहले गेम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे को फिर से जिम्मेदारी सौंपी। 11वें मैच में जाकर पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हो पाई।

अभी यह परेशानी दूर होती हुई नजर आ ही रही थी लेकिन अजिंक्य रहाणे की चोट ने फिर से मैनेजमेंट की नींद उड़ा दी। रहाणे हेमस्ट्रिंग की वजह से पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए है तो ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की टीम अपने आखिरी लीग मैच में किसको मौका देती है? 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग - 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स:  बी इंद्रजीत, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन,  उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, अवेश खान,मोहसिन खान, रवि बिश्नोई , दुष्मंथा चमीरा

Created On :   18 May 2022 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story