बल्ले के बाद गेंद से भी चमके कुलदीप, बांग्लादेशी बल्लेबाज हुए ढेर 

Kuldeep shines with the ball after the bat, Bangladeshi batsmen pile up
बल्ले के बाद गेंद से भी चमके कुलदीप, बांग्लादेशी बल्लेबाज हुए ढेर 
बांग्लादेश बनाम भारत बल्ले के बाद गेंद से भी चमके कुलदीप, बांग्लादेशी बल्लेबाज हुए ढेर 
हाईलाइट
  • दूसरे दिन के खेल में दोनों टीमों ने कुल 12 विकेट गवाए

डिजिटल डेस्क, चटगांव। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव के मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले के दूसरे दिन 278 रनों पर 6 विकेट गवां चुकी भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दिन की शुरुआत में ही श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की जोड़ी ने शानदार साझेदारी कर भारतीय टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। वहीं कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी बल्लेबाजों को मैदान पर टीकने का मौका तक नहीं दिया। 

बल्ले से चमके अश्विन और कुलदीप 

चटगांव टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने 278 रनों पर 6 विकेट गवां दिए थे। लेकिन श्रेयस अय्यर 82 रनों के स्कोर पर अभी नाबाद बने हुए थे। मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के स्कोर में अभी 15 रन ही जुड़े थे कि श्रेयस अय्यर 86 रनों पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। अय्यर के आउट होने के बाद अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने टीम की पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने लभभग 33 ओवर की बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों की शानदार साझेदारी की। लेकिन 58 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद अश्विन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में स्टंप आउट हो गए। अश्विन के आउट होने के बाद कुलदीप भी 40 रन के स्कोर पर आउट हो गए और सिराज भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 133.5 ओवरों में 404 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। 

कुलदीप और सिराज ने ढाया कहर 

भारतीय टीम की पहली पारी में 404 रनों के बड़े टोटल के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी बल्लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हुए। पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने ओपनिंग बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो को पंत के हाथों कैच करा गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा। इसके बाद उमेश यादव ने यासिर अली को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। जिसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल ना सकी और दिन खत्म होने तक बांग्लादेश ने महज 133 रनों पर 8 विकेट गवां दिए। अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीन ने टीम के लिए सर्वाधिक 28 रन बनाए। जबकि भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट हासिल किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश- जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन। 
 

Created On :   15 Dec 2022 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story