पहली पारी में छाए कुलदीप यादव, बल्ले और गेंद दोनों से दिया बेस्ट परफॉर्मेंस, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

Kuldeep Yadav dominated in the first innings, did the best performance with both bat and ball
पहली पारी में छाए कुलदीप यादव, बल्ले और गेंद दोनों से दिया बेस्ट परफॉर्मेंस, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज
बांग्लादेश बनाम भारत पहली पारी में छाए कुलदीप यादव, बल्ले और गेंद दोनों से दिया बेस्ट परफॉर्मेंस, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज
हाईलाइट
  • कुलदीप ने 16 ओवरों में 40 रन देकर 5 विकेट हासिल किए

डिजिटल डेस्क, चटगांव। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव के मैदान पर खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के पहली पारी में भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव हीरो बनकर उभरे। लंबे समय बाद टेस्ट टीम वापसी करने वाले कुलदीप यादव ने पहले बल्ले से अहम योगदान किया। इसके बाद बांग्लादेशी बल्लेबाजी को अपनी घुमती गेंदों पर नचाया। कुलदीप ने इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। इसके साथ ही कुलदीप ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

पहले बल्ले से मचाया धमाला 

मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम के स्कोर को 300 के करीब ले गए थे। लेकिन दूसरे दिन की शुरुआत में शानदार बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद क्रीज पर आर अश्विन और कुलदीप यादव की जोड़ी मौजूद थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने 92 रनों की अहम साझेदारी कर भारतीय टीम के स्कोर को 400 रनों के करीब पहुंचाया। कुलदीप यादव ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का सबसे बेस्ट स्कोर दर्ज किया। हालांकि कुलदीप अपने पहले अर्धशतक से चुके गए लेकिन उन्होंने 114 गेंदों पर 40 रनों की शानदार पारी खेली।

कुलदीप की फिरकी पर नाचे बांग्लादेशी बल्लेबाज 

बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करने के बाद बांग्लादेश की पहली पारी में गेंदबाजी करने उतरे कुलदीप ने अपनी पहली ही गेंद से बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाना शुरु किया। अपने स्पेल की दूसरी ही गेंद पर कुलदीप ने विपक्षी कप्तान शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा। इसके बाद तो बल्लेबाजी करने उतरा हर बांग्लादेशी बल्लेबाज कुलदीप की गेंदों पर परेशान होता दिखा। कुलदीप ने मैच के दूसरे दिन चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि तीसरे दिन की शुरुआत में उन्होंने एक और बल्लेबाज को आउट कर अपना पहला फाइव विकेट हॉल प्राप्त किया। कुलदीप ने 16 ओवरों में 40 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

भुवनेश्वर के बाद कुलदीप ने किया कारनामा 

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लेने के साथ ही कुलदीप ने एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। कुलदीप दूसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज बने जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में फाइव विकेट हॉल चटकाया। कुलदीप से पहले यह कारनामा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कर चुके हैं। 

भारतीय टीम ने ली बड़ी बढ़त 

कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पहली पारी में बांग्लादेश को महज 150 रनों पर ढेर कर दिया। भारतीय टीम ने पहली पारी में बांग्लादेश पर 254 रनों का बढ़त हासिल की। अपनी पहली पारी में भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा की 90 रनों की शानदार पारी की बदौलत 404 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया था। 
 

Created On :   16 Dec 2022 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story