बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए कुलदीप यादव भारतीय टीम में शामिल, रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे राहुल

Kuldeep Yadav included in the Indian team for the third ODI against Bangladesh, Rahul will captain in the absence of Rohit
बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए कुलदीप यादव भारतीय टीम में शामिल, रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे राहुल
बांग्लादेश बनाम भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए कुलदीप यादव भारतीय टीम में शामिल, रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे राहुल
हाईलाइट
  • रोहित अब विशेषज्ञ परामर्श के लिए घर वापस मुंबई पहुंच गए है

डिजिटल डेस्क, चटगांव। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है, जिसमें केएल राहुल चोटिल रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जानकारी दी।

कुलदीप को शुरूआत में बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित किया गया था। लेकिन तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के लिए मौका दिया गया है।

कुलदीप न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की टीम में थे, लेकिन उन्हें खेलने के लिए कोई मैच नहीं मिला। उन्होंने आखिरी बार 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था, जिसमें 4/18 विकेट हासिल किए थे और मेजबानों के लिए 2-1 से श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे ओवर में रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका एक्स-रे स्कैन किया गया। वह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर अनामुल हक का दूसरी स्लिप में कैच लेने का प्रयास कर रहे थे, जहां उन्हें चोट लग गई।

वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए, और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, 28 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे, उनका शानदार प्रयास व्यर्थ चला गया क्योंकि भारत पांच रन से मैच हारने के साथ श्रृंखला हार गया।

बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित अब विशेषज्ञ परामर्श के लिए घर वापस मुंबई पहुंच गए है और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

दूसरे वनडे मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में, रोहित ने स्वीकार किया कि उनका अंगूठा अच्छी स्थिति में नहीं है, लेकिन स्वीकार किया कि भारतीय टीम में बहुत अधिक चोट की चिंता सही नहीं है।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो अंगूठा ज्यादा घायल नहीं है। उंगली में फ्रैक्च र नहीं है, यही वजह है कि मैं आकर बल्लेबाजी कर सका। चोट की कुछ चिंताएं हैं और हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है और उनकी निगरानी करने की जरूरत है, क्योंकि इसे समझना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, हो सकता है कि वे बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हों। जब वे भारत के लिए खेलने आते हैं, तो उन्हें 100 प्रतिशत से अधिक फिट होने की आवश्यकता होती है। यह ऐसी चीज है जिस पर हमें एनसीए में अपनी टीम के साथ बैठना होगा और उनके वर्कलोड की निगरानी करने की कोशिश करनी होगी। हम भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले आधे फिट खिलाड़ियों को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

सेन ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में दो विकेट चटकाने के बाद पीठ में अकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई।

बीसीसीआई ने अब कहा है कि सेन की चोट का पता चला है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। दूसरी ओर, चाहर दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग के कारण श्रृंखला से भी बाहर हो गए। दोनों खिलाड़ी अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करेंगे।

बांग्लादेश के पास 2-0 की अपराजेय बढ़त होने के साथ, भारत शनिवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे टीम में जीत से श्रृंखला समाप्त करने का लक्ष्य रखेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story