दैनिक भास्कर हिंदी: KXIP vs SRH : किंग्स इलेवन पंजाब ने लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद को 12 रन से हराया, लगातार चौथी जीत से प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

October 25th, 2020

हाईलाइट

  • पिछली बार हैदराबाद ने पंजाब को दी थी शिकस्त

डिजिटल डेस्क, दुबई। किंग्स इलेवन पंजाब ने लो स्कोरिंग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। पंजाब की यह लगातार चौथी जीत है। इसके साथ ही टीम 10 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी हुई है। वहीं, इस हार के साथ प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है। आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने हैदराबाद को 127 रन का टारगेट दिया। यह दुबई में इस सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य था, बावजूद इसके हैदराबाद की टीम इसे हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम 19.5 ओवर में 114 रन बनाकर सिमट गई।

13 बॉल पर 6 विकेट गिरे, पंजाब ने जीत छीनी
आखिरी 13 बॉल पर 4 विकेट लेकर पंजाब ने हारा हुआ मैच जीत लिया। 18वें ओवर की 5वीं बॉल विजय शंकर के आउट होने पर हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट पर 110 रन था। अगली 12 बॉल पर हैदराबाद की टीम सिर्फ 4 रन ही बना सकी और उसके 5 विकेट गिर गए। टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई।

मनीष-विजय भी जीत नहीं दिला सके
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को ओपनर डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद टीम ने 7 से 9 ओवर के बीच 11 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मनीष पांडे और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। मनीष ने 29 बॉल पर 15 और विजय ने 27 बॉल पर 26 रन की पारी खेली।

विजय के हेलमेट में लगा पूरन का थ्रो
18वें ओवर की चौथी बॉल पर स्ट्राइक पर मौजूद जेसन होल्डर शॉट मारकर एक रन लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान निकोलस पूरन ने स्टंप्स पर तेज थ्रो मारा। बॉल सीधी रन दौड़ रहे विजय शंकर के हेलमेट में लगी। हेलमेट की वजह से विजय शंकर बाल-बाल बच गए।

सधी शुरुआत के बावजूद नहीं संभली पंजाब की टीम
पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए थे। टीम को ओपनर लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी थी, लेकिन कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं होने से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। मैच में पंजाब की टीम पर संदीप शर्मा, राशिद खान और जेसन होल्डर पूरी तरह हावी रहे। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने नाबाद 32, राहुल ने 27, क्रिस गेल ने 20, मनदीप ने 17 रन की पारी खेली। हैदराबाद के संदीप, राशिद और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।

लगातार बॉल पर गेल और राहुल आउट
पंजाब ने 66 रन के स्कोर पर लगातार 2 विकेट गंवाए। क्रिस गेल (20) को जेसन होल्डर ने ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने लोकेश राहुल (27) को बोल्ड किया। इससे पहले ओपनर मनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए। संदीप की बॉल पर राशिद ने उनका कैच लिया।

काली पट्टी बांधकर उतरी पंजाब की टीम
पंजाब की टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, गुरुवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का निधन हो गया था। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी।

दोनों टीमें:
पंजाब:
लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।
Image

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

Image

खबरें और भी हैं...