महिला विश्व कप सेमीफाइनल 2017 में भारत से हार का टीम पर पड़ा बड़ा असर : लैनिंग

Lanning says Indias loss in Womens World Cup semi-final 2017 had a big impact on the team
महिला विश्व कप सेमीफाइनल 2017 में भारत से हार का टीम पर पड़ा बड़ा असर : लैनिंग
महिला विश्व कप 2022 महिला विश्व कप सेमीफाइनल 2017 में भारत से हार का टीम पर पड़ा बड़ा असर : लैनिंग
हाईलाइट
  • 2017 विश्व कप के दौरान लैनिंग टीम की कप्तान थी

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। छह बार की महिला क्रिकेट विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा है कि, इंग्लैंड में 2017 के शोपीस इवेंट में भारत से हार के बाद टीम प्रबंधन को टीम में बड़े बदलाव लाने को कहा गया था।

हरमनप्रीत कौर की 115 गेंदों में नाबाद 171 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत ने 2017 के महिला विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया था। वहीं, लॉर्डस में फाइनल में मिताली राज की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड से हार गई।

पांच मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ महिला विश्व कप के 2022 सीजन के मैच से पहले, लैनिंग ने आईसीसी द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान कहा कि मौजूदा टीम 2017 में भारत से हार गई थी, लेकिन वह अब पूरी तरह से बदल चुकी है।

उन्होंने कहा, यह टीम 2017 से बहुत अलग है। मुझे लगता है कि अधिकांश खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल भी नहीं थे। 2017 विश्व कप के प्रभाव ने जाहिर तौर पर हमारे खेलने के तरीके को बदल दिया है, लेकिन अब वास्तव में आगे बढ़ते हुए, यह विश्व कप हम जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

29 वर्षीय लैनिंग, जिन्होंने 2017 विश्व कप के दौरान टीम की कप्तानी की थी। उन्होंने कहा कि समूह सेमीफाइनल में हार के बारे में बात नहीं करता, हालांकि उसने स्वीकार किया कि इसका टीम पर बड़ा प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक नया विश्व कप है, हर खिलाड़ी शून्य अंक से शुरू होता है और उसे पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ करने की जरूरत रहती है। अच्छा खेलने की जरूरत है। यह हमारी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती है, लेकिन ईमानदारी से, हम वास्तव में अब 2017 के खेल के बारे में बात नहीं करते हैं। इसका स्पष्ट रूप से एक बड़ा प्रभाव था हम पर, लेकिन अब यह एक पूरी तरह से अलग टीम है और हम एक साथ एक नई यात्रा पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि टीमें नौ खिलाड़ियों की एक टीम को मैदान में उतार सकती हैं और अपने प्रबंधन कर्मचारियों से दो महिला विकल्प शामिल कर सकती हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रतियोगिता सामान्य रूप से चलती रहे।

यह सुनिश्चित करने के लिए नियम लागू किए गए हैं कि आठ प्रतिस्पर्धी टीमों में कोविड-19 मामलों के कारण कोई भी मैच रद्द नहीं किया जाएगा।

मेजबान न्यूजीलैंड चार मार्च को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Feb 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story