एंडरसन से बहुत कुछ सीखा, इसलिए 36 साल में भी खेल रहा हूं : स्टुअर्ट ब्रॉड

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट एंडरसन से बहुत कुछ सीखा, इसलिए 36 साल में भी खेल रहा हूं : स्टुअर्ट ब्रॉड

डिजिटल डेस्क, माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि टीम के साथी जेम्स एंडरसन से बहुत कुछ सीखा हूं, इसलिए मैं अभी भी 36 साल की उम्र में खेल रहा हूं। शनिवार को, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के अंतिम सत्र में, जब ब्रॉड ने डेवोन कॉनवे को क्लीन बोल्ड किया, तो ब्रॉड और एंडरसन ने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 1002वां टेस्ट विकेट हासिल किए। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वार्न ने 1,001 विकेट लिए थे।

रिकॉर्ड तोड़ने वाली यह जीत लगभग 15 साल बाद आई, जब यह जोड़ी पहली बार 2008 में न्यूजीलैंड में एक टेस्ट में एक साथ खेली थी, वेलिंगटन में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। ब्रॉड ने बीटी स्पोर्ट को बताया, यह हमारे लिए एक विशेष देश (न्यूजीलैंड) है। 2008 में वेलिंगटन में हम एक साथ टीम में आए थे और मैकग्राथ और वार्न मेरे दो हीरो से आगे बढ़ने के लिए निश्चित रूप से हम उन दो बेहतर गेंदबाजों की तरह नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने टेस्ट में बहुत अच्छा काम किया है।

उन्होंने कहा, लेकिन जिमी के साथ विकेटों की संख्या बढ़ाने के लिए मैं बहुत भाग्यशाली हूं। मैं जिमी के साथ उसी ऐरा में पैदा हुआ क्योंकि निश्चित रूप से उनकेबिना, मैं दूसरे छोर पर अच्छा नहीं कर पाता। मैंने अपने पूरे करियर में उनसे बहुत कुछ सीखा है और शायद यही कारण है कि मैं अभी भी 36 साल में खेल रहा हूं। इससे पता लगता है कि वह एक महान खिलाड़ी हैं। उनका अनुसरण किया जाना चाहिए। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड पर 267 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज करने और रविवार को दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए शानदार टीम प्रदर्शन किया। यह पहली बार था, जब इंग्लैंड ने लगभग 15 वर्षों में न्यूजीलैंड की धरती पर एक टेस्ट जीता हो। इससे पहले, मार्च 2008 में माइकल वॉन की टीम ने नेपियर के मैकलीन पार्क में जीत हासिल की थी।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Feb 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story