महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एफआईसीए की नई अध्यक्ष बनीं

Legendary Australian cricketer Lisa Sthalekar becomes new FICA President
महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एफआईसीए की नई अध्यक्ष बनीं
लिसा स्टालेकर महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एफआईसीए की नई अध्यक्ष बनीं
हाईलाइट
  • लिसा ने आठ टेस्ट और 125 महिला वनडे खेले हैं

डिजिटल डेस्क, न्योन (स्विट्जरलैंड)। महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्टालेकर को यहां कार्यकारी समिति की बैठक में फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है।

आठ टेस्ट और 125 महिला वनडे खेले हैं और तीनों प्रारूपों में लगभग 4,000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाली 42 वर्षीय लिसा बैरी रिचर्डस, जिमी एडम्स और हाल ही में विक्रम सोलंकी की पहली पसंद थी, जो इसके गठन के बाद से एफआईसीए अध्यक्ष रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं एफआईसीए का नया अध्यक्ष बनने के लिए बेहद सम्मानित और उत्साहित हूं। हम खेल के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें हमारे पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए पहले से कहीं अधिक क्रिकेट शामिल है। अधिक देश खेल खेल रहे हैं, जो दर्शाता है कि क्रिकेट निश्चित रूप से एक वैश्विक खेल होता जा रहा है।

भारत में जन्मे क्रिकेटर ने कहा, मैं अपने सदस्य खिलाड़ियों के संघों और खिलाड़ियों की ओर से काम करने के लिए उत्सुक हूं और विशेष रूप से आईसीसी के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी खिलाड़ियों के अधिकार सुरक्षित हैं और हमारे खेल को और भी बेहतर बनाने के लिए प्रशासकों के साथ साझेदारी में काम कर सकते हैं।

कार्यकारी समिति की बैठक एफआईसीए और वल्र्ड प्लेयर्स एसोसिएशन प्लेयर डेवलपमेंट कॉन्फ्रेंस से पहले आयोजित की गई थी और महामारी के बाद से समूह की पहली व्यक्तिगत बैठक थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story