बारिश की वजह से मुकाबला हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings बारिश की वजह से मुकाबला हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक
हाईलाइट
  • सीजन के पहले राउंड में चेन्नई ने लखनऊ को मात दी थी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 45वां मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। चोट की वजह से लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह क्रुणाल पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। लेकिन लखनऊ की पारी पूरी होने से ठीक पहले बारिश शुरु हो गई और दोनों टीमों को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। बारिश के बाद मुकाबला दोबारा शुरु नहीं हो सका। जिसकी वजह से अंत में मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया गया और दोनों टीमों में एक-एक अंक बंट गए।  

बारिश के पहले चेन्नई के स्पिनर्स ने ढाया कहर

अपने होम ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान केएल राहुल की अनुपस्थिति में लखनऊ सुपर जायंट्स की नई ओपनिंग जोड़ी ने धीमी शुरुआत की। काइल मेयर्स और मनन वोहरा ने शुरुआत तीन ओवरों में तेज गेंदबाजों के सामने महज 16 रन जोड़े। जिसके बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने धीमी पिच पर अपने खतरनाक स्पिनर्स की तिकड़ी को गेंद थमाई। सबसे पहले मोईन अली ने काइल मेयर्स को आउट किया। जिसके बाद महीष तीक्षणा ने एक ही ओवर में मनन वोहरा और कप्तान क्रुणाल पांड्या को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं पावरप्ले के बाद रवींद्र जडेजा ने एक ड्रीम बॉल फेंककर इनफॉर्म मार्कस स्टोइनिस को बोल्ड किया। युवा करण शर्मा ने तोड़ी देर मैदान पर टिकने की कोशिश की, लेकिन मोईन अली ने अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच पकड़कर उन्हें भी पवेलियन भेज दिया। आधी टीम के आउट हो जाने के बावजूद युवा आयुष बडोनी और निकोलस पूरन ने 48 गेंदों में 59 रनों की साझेदारी कर लखनऊ की पारी संभाली। अंतिम ओवरों में मथीशा पथिराना ने पहले निकोलस पूरन और फिर कृष्णप्पा गौतम को आउट किया। लेकिन दूसरी तरफ आयुष बडोनी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 59 रनों की पारी खेलकर लखनऊ को एक सम्मानजनक टोटल की ओर लेकर जा रहे थे। पारी के अंतिम ओवर में बारिश की वजह से मुकाबला रोक दिया गया, तब तक लखनऊ का स्कोर 19.2 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 125 रन था। चेन्नई की ओर से मोईन, तीक्षणा और पथिराना ने दो-दो विकेट हासिल किए।

आयुष बडोनी ने कराई लखनऊ की वापसी

पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पथिराना ने गौतम को रहाणे के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पारी के 19वें ओवर में आयुष बडोनी ने दीपक चाहर पर हल्ला बोलते हुए दो छक्के और एक चौके की मदद से ओवर में कुल 20 रन बटोर लिए और अपनी दूसरी आईपीएल फिफ्टी पूरी की।

पारी के 18वें ओवर में पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरन को आउट किया। 

पारी के 17वें ओवर में बडोनी ने एक छक्का और एक चौका लगाकर ओवर में कुल 15 रन बटोर लिए।

पारी के 15वें ओवर में आयुष बडोनी ने एक शानदार छक्का लगाकर ओवर में कुल 11 रन बटोर लिए।

पारी के 14वें ओवर में पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ओवर में महज पांच रन दिए।

पारी के 11वें और 12वें ओवर में भी जडेजा और मोईन ने महज 8 रन खर्च किए।

पारी के 10वें ओवर में करण शर्मा बड़ा शॉर्ट लगाने की कोशिश में फॉलोथ्रू में मोईन अली को कैच थमा बैठे। 

पारी के 8वें और 9वें ओवर में जडेजा और मोईन ने महज 8 रन दिए।

पारी के सातवें ओवर में रवींद्र जडेजा ने एक ड्रीम बॉल फेंककर मार्कस स्टोइनिस को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में तीक्षणा ने एक के बाद मनन वोहरा और कप्तान क्रुणाल पांड्या  को आउट कर लखनऊ को दोहरा झटका दिया।

पारी के पांचवें ओवर में वोहरा ने एक चौका लगाया लेकिन बावजूद इसके चाहर ने महज 6 रन दिए।

पारी के चौथे ओवर में मोईन अली ने काइल मेयर्स को आउट कर लखनऊ को बड़ा झटका दिया।

पारी के तीसरे ओवर में  मेयर्स ने दीपक के खिलाफ एक चौके की मदद से 10 रन बटोर लिए।

पारी के दूसरी ओवर में तुषार देशपांडे ने चाहर की तरह ही सधी हुई गेंदबाजी करते हुए महज एक रन दिया।

पारी के पहले ओवर में चाहर ने मेयर्स को अपनी स्विंग से परेशान करके रखा लेकिन मेयर्स ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर ओवर में कुल पांच रन बटोरे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स- काइल मेयर्स, मनन वोहरा, करण शर्मा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

चेन्नई सुपर किंग्स- ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा।

बारिश की वजह से टॉस में देरी

बारिश की वजह से टॉस आधे घंटे की देरी से 3:30 बजे होगा, जबकि मुकाबला 3:45 पर शुरु होगा।

चोट की वजह से लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह क्रुणाल पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। 

Created On :   3 May 2023 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story