मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए दिखाई रुचि

Manchester United owner shows interest in IPL franchise
मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए दिखाई रुचि
आईपीएल मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए दिखाई रुचि

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे प्रसिद्ध टूर्नामेंट है और इसलिए विदेशी निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इस क्रम में आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी जुड़ने के लिए तैयार है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया कि ग्लेजर परिवार, जिसके पास दुनिया के मैनचेस्टर यूनाइटेड सहित कई खेल संपत्तियां हैं, (जो कि दुनिया के सबसे महंगे क्लबों में से एक है) वह अब आईपीएल से जुड़ एक नई टीम के मालिक बनने में रुचि दिखाई है। उन्होंने नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए सभी दस्तावेज मंगवाया है।

हालांकि ओटीटी दस्तावेज लेने के बाद इसकी कोई गारंटी नहीं है ग्लेजर परिवार फ्रैंचाइजी के लिए बोली लगाएगा, क्योंकि अगर उनकी बोली सफल होती है तो इसके लिए उनको भारत में एक कंपनी खोलनी पड़ेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बोली दस्तावेज लेने वालों में अदानी समूह, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका समूह, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, जिंदल स्टील (नवीन जिंदल के नेतृत्व में), उद्यमी रोनी स्क्रूवाला और तीन निजी इक्विटी खिलाड़ी शामिल हैं।

बीसीसीआई ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया है जिसमें दो नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए इच्छुक पार्टियों से बोलियां मांगी गई हैं क्योंकि यह अगले साल की खिलाड़ियों की मेगा नीलामी से पहले इस बारे में जानकारी लेना जरूरी है।

आईएएनएस

Created On :   21 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story