आईपीएल 2022: गावस्कर सहित कई क्रिकेटरों ने केएल राहुल के शॉट की तारीफ की

April 29th, 2022

हाईलाइट

  • केविन पीटरसन ने भी केएल राहुल की जमकर प्रशंसा की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की बल्लेबाजी की तारीफ की है। इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि वह शानदार शॉट खेलते हैं, जो उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बनाता है।

राहुल ने 61 की औसत और लगभग 148 की स्ट्राइक रेट से आठ मैचों में 368 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। 30 वर्षीय खिलाड़ी आईपीएल 2022 स्कोरर सूची (ऑरेंज कैप) में केवल राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पीछे हैं और इसकी वजह है राहुल की कुछ बेमिसाल पारियों की वजह से लखनऊ इस समय आईपीएल की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

24 अप्रैल को वानखेड़े में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन के खिलाफ राहुल की नाबाद 103 रन ने एलएसजी को 36 रन की जीत में मदद की।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, वह आईपीएल में शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनके क्रिकेटिंग शॉट्स में कुछ भी गलत नहीं है। वह जो भी शॉट खेलते हैं वह एक बेहतरीन स्ट्रोक होता है। उनका शॉट्स चयन हमेशा अच्छा होता है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कर्नाटक के बल्लेबाजी जमकर प्रशंसा की है।

पीटरसन ने कहा, राहुल के पास कई तरह के शॉट हैं। इसलिए वह आपको बैक-फुट पॉइंट पर मार सकते हैं, वह आपको कहीं भी छक्का लगा सकते हैं। इसलिए, वह वास्तव में 360 डिग्री बल्लेबाज है। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसे आप हमेशा खेलते हुए देखना पसंद करते हैं।

केएल राहुल की अक्सर आईपीएल में कम स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की जाती है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने इस तरह के दावों को खारिज करते हुए कहा कि प्रतिभाशाली दाएं हाथ का बल्लेबाज स्थिति के अनुसार खेलता है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...